तबलीगी जमात में शामिल हुआ युवक कोरोना पॉजिटिव, बैतूल जिले में पहला मामला, भैंसदेही में लगाया कर्फ्यू | Youth joined Corona positive in Tabligi Jamaat First case in Betul district, curfew imposed in Bhainsdehi

तबलीगी जमात में शामिल हुआ युवक कोरोना पॉजिटिव, बैतूल जिले में पहला मामला, भैंसदेही में लगाया कर्फ्यू

तबलीगी जमात में शामिल हुआ युवक कोरोना पॉजिटिव, बैतूल जिले में पहला मामला, भैंसदेही में लगाया कर्फ्यू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : April 7, 2020/2:22 am IST

बैतूल। अभी तक कोरोना वायरस से अछूते रहे बैतूल जिले में भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। नागपुर की तबलीगी जमात में शामिल होने गए जमाती की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भैंसदेही निवासी युवक की रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव आने के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़ें – लॉक डाउन के बीच इस राज्य की सरकार ने पड़ोसी राज्यों के लिए खोली सीम…

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया है कि अब तक भेजे गए सभी सैंपलों में सिर्फ एक ही रिपॉर्ट पॉजिटिव आई है, फिलहाल मरीज में प्रारंभिक लक्षण दिखाई दे रहे हैं। उसे स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आइसोलेट किया गया है। मरीज का इलाज भी शुरु कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें – 15 अप्रैल से शुरू होगी GoAir की घरेलू विमानों की बुकिंग, अंतरराष्ट्…

वहीं कलेक्टर ने भैंसदेही में कर्फ्यू लगा दिया है। जिसके तहत भैंसदेही नगरीय क्षेत्र सहित तीन किमी की परिधि में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल सकेगा। जिस घर में मरीज पाया गया है, उस घर को कलेक्टर ने EPicenter घोषित करते हुए इस घर से तीन किमी दूरी के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। भैंसदेही नगर में समस्त दुकानें एवं प्रतिष्ठान भी इस दौरान बंद रहेंगे।