युवक को था यौन अपराधों का चस्का, 136 दुष्कर्म सहित 159 शारीरिक शोषण के मामलों में कोर्ट ने सुनाई सजा | Youth was enticed by sexual offenses Court sentenced in 159 physical abuse cases including 136 misdemeanors

युवक को था यौन अपराधों का चस्का, 136 दुष्कर्म सहित 159 शारीरिक शोषण के मामलों में कोर्ट ने सुनाई सजा

युवक को था यौन अपराधों का चस्का, 136 दुष्कर्म सहित 159 शारीरिक शोषण के मामलों में कोर्ट ने सुनाई सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : January 8, 2020/12:50 pm IST

लंदन। मैनचेस्टर की क्राउन प्रोसेक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने मंगलवार को 36 साल के रेनहार्ड सिनागा को 136 रेप समेत शारीरिक शोषण के 159 अपराधों में 30 साल कैद की सजा सुनाई है। मैनचेस्टर की एक अदालत ने युवक के खिलाफ सजा सुनाते हुए कहा- अपराधी ब्रिटेन के कानूनी इतिहास का सबसे दुर्दांत दुष्कर्मी है। इसे कभी भी जेल से बाहर रखना सुरक्षित नहीं होगा। इस युवक को कम से कम 30 साल जेल में जरुर रखा जाए।

यह भी पढ़ें- दीपिका ने JNU में लगाए ‘आजादी-आजादी’ और ‘जय भीम’ के नारे, इधर कन्है…

रेनहार्ड को मैनचेस्टर क्लब एरिया से तकरीबन आधा सैकड़ा पुरुषों को अपने घर में लाने और नशीला पदार्थ देकर उनका यौन शोषण करने का दोषी पाया गया है । मैनचेस्टर पुलिस के मुताबिक, उसके पास रेनहार्ड के खिलाफ ढेर सारे सबूत है। उसने तकरीबन 190 लोगों के साथ यौन शोषण किया।

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्रेड यूनियन का देशव्यापी हड़ताल, 25…

रेनहार्ड सिनागा इंडोनेशिया का मूल निवासी है। युवक मैनचेस्टर में पोस्ट ग्रेजुएट कर रही था। रेनहार्ड को 2018 और पिछले साल हुए दो अन्य मामलों में भी 20 साल की सजा सुनाई जा चुकी है। रेनहार्ड को चार अलग-अलग मामलों में 48 पीड़ितों के साथ किए कुल 159 अपराधों का दोषी पाया गया है। रेनहार्ड के यौन शोषण का शिकार हुए कई लोगों की पहचान पुलिस नहीं कर सकी है। पुलिस ने लोगों से शिकायत करने की अपील की है।

यह भी पढ़ें- निर्भया गैंगरेप मामला : कोर्ट में जब दोनों मां आ गईं आमने-सामने, दो…

रेनहार्ड मैनचेस्टर के नाइट क्लब के बाहर लोगों को अपना शिकार बनाता था। वह ड्रिंक या कैब ऑफर करने के बहाने लोगों को अपने घर लेकर लाता और उनका यौन शोषण कर क्लीपिंग बना लेता था। वह ड्रिंक में ऐसा नशीला पदार्थ मिलाता था, जिससे पीड़ित को बाद में कुछ याद नहीं रहता था। यही वजह थी कि वह कई दिनों तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया। जून 2017 में पीड़ित ने पुलिस को घटना के बारे में बताया, तब जाकर मामले का खुलासा हुआ।