अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन के भाई युसूफ की नासिक जेल में मौत, 1993 मुंबई ब्लास्ट मामले में काट रहा था उम्र कैद की सजा | yusuf Memon, 1993 Mumbai blasts convict and brother of absconding accused Tiger Memon, died at Nashik Central Jail

अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन के भाई युसूफ की नासिक जेल में मौत, 1993 मुंबई ब्लास्ट मामले में काट रहा था उम्र कैद की सजा

अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन के भाई युसूफ की नासिक जेल में मौत, 1993 मुंबई ब्लास्ट मामले में काट रहा था उम्र कैद की सजा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : June 26, 2020/1:34 pm IST

नासिक: कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र से के नासिक सेंट्रल जेल से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि 1993 मुंबई बम ब्लास्ट मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे अंडरवर्ल्ड डॉन टाइगर मेमन के भाई यूसुफ मेमन की शुक्रवार को मौत हो गई है। हालांकि अभी मौत की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है। फिलहाल मामले में जांच जारी है।

Read More: प्रदेश में फिर महसूस किए भूकंप के झटके, 2.8 रही तीव्रता, दशहत में लोग बाहर निकले

बता दें कि टाइगर मेमन के भाई युसूफ मेमन और ईसा मेमन ने 1993 सीरियल ब्लास्ट की साजिश रचने के लिए अपने फ्लैट दिए थे। बताया गया कि ईसा को ब्रेन ट्यूमर की शिकायत के बाद उसे 2008 में जेल से जमानत पर रिहा कर दिया गया था। वहीं, इसी मामले में ही टाइगर मेमन के भाई याकूब मेमन को ब्लास्ट मामले में नागपुर सेंट्रल जेल में फांसी दी गई थी। टाइगर और अयूब मेमन अभी भी फरार हैं।

Read More: अब छत्तीसगढ़ में शादी समारोह और अंत्येष्ठी में इतने लोग हो सकेंगे शामिल, जन समूह वाले कार्यक्रम-सभा की नहीं होगी अनुमति

ज्ञात हो कि याकूब की भाभी रुबीना (सुलेमान की पत्नी) पुणे जेल में बंद हैं। वहीं, पत्नी रुबीना को भी जमानत मिल चुकी है। टाइगर मेमन के पिता अब्दुल रज्जाक मुंबई के एक क्लब से क्रिकेट खेला करते थे। मेनन के पिता और मां हनीफा बम धमाके के आरोपी रहे हैं और बाद में जमानत पर छूटे। 2001 में 73 साल की उम्र में रज्जाक की मौत हो गई। उन्हें टाइगर कहा जाता था।

Read More: चुनाव में पार्षद उम्मीदवारों की खर्च सीमा तय, राज्य सरकार ने जारी की अधिसूचना