Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश की पूजा के समय जरूर करें ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा |

Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश की पूजा के समय जरूर करें ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Budhwar Ke Upay: भगवान गणेश की पूजा के समय जरूर करें ये उपाय, आर्थिक परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

Edited By :   Modified Date:  April 24, 2024 / 06:59 AM IST, Published Date : April 24, 2024/6:32 am IST

Budhwar Ke Upay: सनातन धर्म में प्रत्येक दिन अगल-अगल देवी-देवता की पूजा-अर्चना के लिए समर्पित माना जाता है। ठीक उसी प्रकार बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की आराधना के लिए समर्पित है। ऐसे में इस दिन गणपति जी की आराधना करने से बुद्धि और सुख-समृद्धि का आशीर्वाद प्राप्त होता है।इस दिन व्रत और पूजा करने से गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है और कुंडली में बुध ग्रह के अशुभ प्रभाव भी कम होते हैं। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में बुधवार के दिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से भगवान गणेश का आशीर्वाद मिलता है।

Read More: CSK vs LSG: ऋतुराज के शतक पर स्टोइनिस का सैकड़ा पड़ा भारी, लखनऊ ने चेन्नई को छह विकेट से दी मात 

1. हर बुधवार को ‘ओम गं गणपतये नमः:’ या ‘श्री गणेश नमः’ मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

2.अगर आप अपने और अपनी संतान के स्वास्थ्य के लिए परेशान रहते हैं, तो दोनों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए घर में कुत्ता पालें। अगर कुत्ता न पाल सकें, तो कुत्ते को रोटी खिलाएं।

3.बुधवार के दिन घर पर कोई गरीब या गाय आए तो उन्हें भगाना नहीं चाहिए। उन्हें भगाने के बजाय, गरीब को भोजन और गाय को रोटी, घास या पालक का साग खिलाएं।

4.बुधवार के दिन बहन, बेटी, भांजी या भतीजी से दुर्व्यवहार न करें और उनपर हाथ न उठाएं. इस दिन इनकी छोटी मोटी गलतियों को भी माफ कर देना चाहिए।

5. बुधवार के दिन काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. शास्त्रों में मान्यता है कि बुधवार के दिन काले रंग के वस्त्र पहनने से दांपत्य जीवन पर बुरा असर पड़ता है और पति पत्नी के रिश्ते में तनाव पैदा होता है।