भाजपा के घोषणा पत्र में 70 से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए मुफ्त उपचार का सुझाव मप्र से आया:शर्मा |

भाजपा के घोषणा पत्र में 70 से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए मुफ्त उपचार का सुझाव मप्र से आया:शर्मा

भाजपा के घोषणा पत्र में 70 से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए मुफ्त उपचार का सुझाव मप्र से आया:शर्मा

:   Modified Date:  April 15, 2024 / 10:16 PM IST, Published Date : April 15, 2024/10:16 pm IST

भोपाल, 15 अप्रैल (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी डी शर्मा सोमवार को कहा कि केंद्र की ‘आयुष्मान भारत’ योजना के तहत 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीयों को चिकित्सा बीमा कवरेज देने सहित 26,000 से अधिक सुझाव राज्य से पार्टी की घोषणा पत्र समिति के लिए भेजे गए थे।

रविवार को नयी दिल्ली में जारी लोकसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में, केंद्र में तीसरी बार सत्ता हासिल करने की कोशिश कर रही भाजपा ने कई वादे किए हैं, जिसमें 70 साल से अधिक उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत के तहत के अंतर्गत लाने की बात कही गयी है। यह ‘योजना’ पांच लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा प्रदान करती है।

मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से दूसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हमारी पार्टी का ‘संकल्प पत्र’ (घोषणा पत्र) जारी होने से पहले इसके लिए देश भर से सुझाव मांगे गए थे।’

उन्होंने कहा कि पार्टी की समिति को 15 लाख सुझाव मिले, जिनमें से चार लाख नमो ऐप के जरिए मिले थे। इस समिति को घोषणापत्र तैयार करने का काम सौंपा गया था।

लोकसभा सदस्य शर्मा ने कहा, ‘मध्य प्रदेश में 1,100 स्थानों पर सुझाव पेटियां रखी गईं। राज्य से 26,000 सुझाव संकल्प पत्र समिति को भेजे गए।’

उन्होंने कहा, ‘हमारे मध्य प्रदेश के चिकित्सा प्रकोष्ठ और कार्यकर्ताओं ने 70 साल से अधिक उम्र के सभी वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान भारत योजना के तहत लाने का सुझाव दिया।’

शर्मा ने कहा कि भाजपा शासित राज्य से भेजी गई कुछ अन्य महत्वपूर्ण सिफारिशों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जारी घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।

एक अनुमान के मुताबिक, अगर वादा पूरा हुआ तो 70 साल से अधिक उम्र के करीब छह करोड़ बुजुर्गों को फायदा होगा।

शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा का घोषणापत्र गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं के सर्वांगीण विकास और कल्याण के लिए काम करने का वादा करता है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और उनके पूर्ववर्ती शिवराज सिंह चौहान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली भाजपा घोषणा पत्र समिति के सदस्य थे।

भाषा दिमो

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)