मध्य प्रदेश: कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने इमरती देवी के संबंध में अपनी टिप्पणी पर खेद जताया |

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने इमरती देवी के संबंध में अपनी टिप्पणी पर खेद जताया

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष ने इमरती देवी के संबंध में अपनी टिप्पणी पर खेद जताया

:   Modified Date:  May 3, 2024 / 06:19 PM IST, Published Date : May 3, 2024/6:19 pm IST

भोपाल, तीन मई (भाषा) कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता इमरती देवी के बारे में अपनी कथित अपमानजनक टिप्पणी से विवाद खड़ा होने के बाद शुक्रवार को खेद प्रकट किया।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनकी आलोचना की थी।

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल होने के बाद इसकी शुरुआती हुई जिसमें एक महिला को भिंड और ग्वालियर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवारों का समर्थन करते हुए सुना जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि यह आवाज ग्वालियर जिले के डबरा से पूर्व विधायक इमरती देवी की है।

हालांकि, इमरती देवी ने ऑडियो में उनकी आवाज होने की बात से इनकार किया और इसे ‘‘साजिश’’ करार दिया।

ऑडियो और पूर्व विधायक के खंडन के बारे में पूछे जाने पर पटवारी ने एक लोकप्रिय मिठाई इमरती शब्द को लेकर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।

सिंधिया सहित भाजपा नेताओं ने इसे महिलाओं का अपमान बताया।

सिंधिया ने बृहस्पतिवार देर रात सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘ये सिर्फ उनके शब्द नहीं हैं, बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी की मानसिकता है। दलितों विशेषकर महिलाओं का अपमान करना इस पार्टी की परंपरा बन गई है। बाबा साहेब आंबेडकर ने देश की महिलाओं और दलितों को अपने सम्मान के लिए लड़ने के लिए प्रेरित किया है।’’

गुना लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सिंधिया ने पटवारी की टिप्पणी का वीडियो साझा किया और कहा कि मध्य प्रदेश के दलित भाई-बहन इमरती देवी के बारे में ओछी टिप्पणी का बदला लेंगे।

पटवारी ने टिप्पणी पर खेद व्यक्त करते हुए शुक्रवार तड़के करीब तीन बजे ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘मेरे एक बयान को तोड़-मरोड़ कर गलत संदर्भ में पेश किया जा रहा है। मेरा इरादा सिर्फ सवाल का जवाब देने से बचना था। इमरती जी मेरी बड़ी बहन जैसी हैं। बड़ी बहन मां के समान होती है। यदि फिर भी किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं खेद व्यक्त करता हूं।’’

इमरती देवी कांग्रेस के उन विधायकों में से थीं जो मार्च 2020 में सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंधिया के इस कदम के बाद मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार गिर गई थी। इमरती 2020 के बाद डबरा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप में दोनों चुनाव हार गईं।

भाषा दिमो खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)