मानसिक अवकाश लेगी आंद्रीस्कू, आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलेगी |

मानसिक अवकाश लेगी आंद्रीस्कू, आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलेगी

मानसिक अवकाश लेगी आंद्रीस्कू, आस्ट्रेलियाई ओपन में नहीं खेलेगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 7, 2021/12:14 pm IST

Andrisku to take mental leave : वाशिंगटन, सात दिसंबर (एपी) यूएस ओपन 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू टेनिस से मानसिक अवकाश लेगी और आस्ट्रेलियाई ओपन सहित अगले सत्र के शुरू में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेगी।

कनाडा की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा है कि वह कोविड-19 के कारण कई सप्ताह तक पृथकवास पर रही है जिसने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है।

उन्होंने कहा कि उनकी दादी कोरोना वायरस के कारण कई सप्ताह तक अस्पताल के आपात चिकित्सा कक्ष में रही जिसका उन पर गहरा असर पड़ा है।

आंद्रीस्कू ने कहा, ‘‘कई ऐसे दिन भी गुजरे जब मुझे खुद का होने का अहसास नहीं होता था विशेषकर अभ्यास और मैच खेलने के दौरान। मुझे ऐसा लगता था कि जैसे सारी दुनिया का बोझ मेरे कंधों पर है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोर्ट के बाहर चल रही चीजों से खुद को अलग नहीं कर पायी। मैं बेहद उदास थी और मेरे अंदर उथल पुथल चल रही थी। इसका मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा।’’

आंद्रीस्कू इस तरह से उन पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हो गयी हैं जिन्होंने मानसिक रूप से तैयार होने के लिये कुछ समय तक स्वयं को प्रतियोगिताओं से दूर रखा। इनमें विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका भी शामिल है।

ओसाका मई में फ्रेंच ओपन से हट गयी थी और इसके बाद सितंबर में यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद वह सत्र की बाकी प्रतियोगिताओं में नहीं खेली।

आंद्रीस्कू तब 19 साल की थी जब दो साल पहले उन्होंने फाइनल में अपनी आदर्श खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था। इसके बाद वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर भी पहुंची थी।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers