अंकुशिता और निशांत क्वार्टरफाइनल में, अरूंधति प्री क्वार्टर फाइनल में |

अंकुशिता और निशांत क्वार्टरफाइनल में, अरूंधति प्री क्वार्टर फाइनल में

अंकुशिता और निशांत क्वार्टरफाइनल में, अरूंधति प्री क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 09:10 PM IST, Published Date : May 29, 2024/9:10 pm IST

बैंकॉक, 29 मई (भाषा) पूर्व विश्व युवा चैम्पियन अंकुशिता बोरो (60 किग्रा) और निशांत देव (71 किग्रा) ने बुधवार को यहां दूसरे मुक्केबाजी विश्व ओलंपिक क्वालीफायर में आसान जीत से क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

गत राष्ट्रीय चैंपियन अरूंधति चौधरी ने आसान जीत के साथ 66 किग्रा वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जबकि एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता नरेंदर बेरवाल (92 किग्रा से अधिक) हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

अंकुशिता ने कजाखस्तान की एशियाई चैम्पियन रिमा वोलोसेंको पर 4-1 से जीत हासिल की।

वहीं विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता निशांत ने थाईलैंड के पीरापट यिसुंगनोएन को 5-0 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनायी।

इससे पहले अरूंधति ने पुएर्टो रिको की स्टेफनी पाइनेइरो को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से हराया जबकि नरेंदर को इक्वाडोर के गेरलोन गिलमार कॉन्गो चाला के खिलाफ 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

अरूंधति ने पहले राउंड में अपनी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ शानदार शुरुआत की जबकि दूसरे राउंड में उन्होंने थोड़ा सतर्क रवैया अपनाते हुए अपनी स्थिति मजबूत की। भारतीय मुक्केबाज ने तीसरे राउंड में भी दबदबा बनाते हुए आसान जीत दर्ज की।

नरेंदर ने भी विरोधी मुक्केबाज को कड़ी टक्कर दी लेकिन यह अगले दौर में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं था।

एशियाई खेल 2022 के कांस्य पदक विजेता नरेंदर ने पहले राउंड में धीमी शुरुआत की जिससे वह पिछड़ गए और फिर गेरलोन को पछाड़ नहीं पाए। उन्होंने दूसरे और तीसरे राउंड में अपने प्रदर्शन से पांच में से तीन जजों को प्रभावित किया लेकिन यह उन्हें जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था।

भाषा नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)