एशिया को अपने टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की जरूरत : एटीएफ अध्यक्ष |

एशिया को अपने टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की जरूरत : एटीएफ अध्यक्ष

एशिया को अपने टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की जरूरत : एटीएफ अध्यक्ष

:   Modified Date:  May 8, 2024 / 03:24 PM IST, Published Date : May 8, 2024/3:24 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मई (भाषा) एशियाई टेनिस का चेहरा बदलने के लिए प्रतिबद्ध एशियाई टेनिस महासंघ (एटीएफ) के युवा अध्यक्ष यूरी पोलस्की चाहते हैं कि एशिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को विदेश में खेलने के बजाय एशियाई टूर्नामेंट में खेलने को तवज्जो देनी चाहिए।

पोलस्की की निगाहें नेपाल, बांग्लादेश, म्यामां और सीरिया जैसे देशों में टेनिस खेल का विकास करने पर लगी हैं जहां यह खेल इतना लोकप्रिय नहीं है।

छत्तीस साल के पोलस्की पिछले साल दिसंबर एटीएफ अध्यक्ष चुनाव में जीते थे और वह इस खेल को उन देशों में लोकप्रिय कराना चाहते हैं जो इसमें जूझ रहे हैं।

पोलस्की ने पीटीआई से कहा, ‘‘एशियाई टेनिस को एशियाई टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ एशियाई खिलाड़ियों की भागीदारी की जरूरत है क्योंकि अधिकतर वे यूरोप जाकर खेलना पसंद करते हैं, वे उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका जाकर खेलते हैं। इसका मतलब है कि स्थानीय एशियाई खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ के साथ खेलने का मौका नहीं मिलता। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘और यूरोप जाना काफी मंहगा होता है। जो खिलाड़ी अच्छा खेलते हैं, वे काफी खर्चा करते हैं। इसलिये आपको देश के अंदर ही प्रतिस्पर्धा की जरूरत है और आपको एशिया में काफी टूर्नामेंट की जरूरत है। ’’

वे इस बात को समझते हैं कि एशिया में पूर्वोत्तर देश जैसे जापान, कोरिया, चीन, ताईवान, भारत, थाईलैंड और कजाखस्तान काफी मजबूत हैं लेकिन महाद्वीप में और अधिक टेनिस खेलने वाले देश होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि वे एशिया में टूर्नामेंट का स्तर सुधारने के लिए ग्रैंडस्लैम और आईटीएफ के साथ काम कर रहे हैं।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)