फिटनेस हासिल करने के बाद हारिस राऊफ पाक टीम में, बाबर को कमान |

फिटनेस हासिल करने के बाद हारिस राऊफ पाक टीम में, बाबर को कमान

फिटनेस हासिल करने के बाद हारिस राऊफ पाक टीम में, बाबर को कमान

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : May 24, 2024/10:20 pm IST

दुबई/कराची, 24 मई (भाषा) चोट से उबरने के बाद अनुभवी तेज गेंदबाज हारिस राऊफ को अगले महीने दो जून को कैरेबिया और अमेरिका में शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए शुक्रवार को पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया जिसका नेतृत्व स्टार बल्लेबाज बाबर आजम करेंगे।

फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के दौरान राऊफ का कंधा खिसक गया था। वह पिछली बार इस साल जनवरी में अपने देश के लिए खेले थे और उनकी वापसी से 2022 पिछले टूर्नामेंट के उपविजेता को मजबूती मिलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक बयान में कहा, ‘‘हारिस राऊफ पूरी तरह से फिट हैं और नेट्स पर अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर उन्हें हेडिंग्ले में खेलने का मौका मिलता तो अच्छा होता।’’

पीसीबी ने कहा, ‘‘लेकिन हमें विश्वास है कि वह आने वाले मैचों में आगे बढ़ना जारी रखेंगे क्योंकि टी20 विश्व कप में अन्य स्ट्राइक गेंदबाजों के साथ उनकी भी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।’’

अबरार अहमद, आजम खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, सैम अयूब और उस्मान खान टी20 विश्व कप में पहली बार नजर आएंगे। तेज गेंदबाज हसन अली को टीम में जगह नहीं मिली। राऊफ को टीम में शामिल करने के लिए उन्हें रिलीज कर दिया गया है।

यह भी तय किया गया है कि शुरुआती मैचों में अयूब और मोहम्मद रिजवान पारी का आगाज करेंगे और बाबर तीसरे नंबर पर आएंगे लेकिन बाद के मैचों में आवश्यकता पड़ने पर इसमें बदलाव हो सकता है।

पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के लिए किसी रिजर्व खिलाड़ी को नहीं चुना है। टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला खेल रही है।

पाकिस्तान को ग्रुप ए में भारत, आयरलैंड, कनाडा और सह-मेजबान अमेरिका के साथ रखा गया है।

वे अपना पहला मैच छह जून को डलास में अमेरिका के खिलाफ खेलेंगे।

पाकिस्तान टीम:

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस राऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सैम अयूब, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी और उस्मान खान।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)