मैं भारत का कोच बनने की दौड़ में नहीं: हसी |

मैं भारत का कोच बनने की दौड़ में नहीं: हसी

मैं भारत का कोच बनने की दौड़ में नहीं: हसी

:   Modified Date:  May 25, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : May 25, 2024/8:47 pm IST

पर्थ, 25 मई (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने खुद को भारत के अगले मुख्य कोच बनने की दौड़ से खुद को बाहर करते हुए कहा कि इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए वह अभी उत्सुक नहीं हैं।

सूत्रों के मुताबिक राहुल द्रविड़ अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के बाद मुख्य कोच की भूमिका में बने रहने के इच्छुक नहीं हैं। हसी से पहले रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर सहित ऑस्ट्रेलिया के कुछ और पूर्व खिलाड़ियों का नाम इस पद के लिए सामने आ चुका है।

इन सभी ने हालांकि दावा किया है कि उन्होंने विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने हाई-प्रोफाइल जिम्मेदारी के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क करने के दावों को खारिज कर दिया है।

आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच हसी ने ‘सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ के हवाले से कहा, ‘‘अपने जीवन के इस पड़ाव पर मैं निश्चित रूप से एक पूर्णकालिक अंतरराष्ट्रीय कोच की जिम्मेदारी के लिए मैं इतना उत्सुक हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इस दौड़ में शामिल नहीं हूं। मैं लीग क्रिकेट में एक सहायक या मुख्य कोच के रूप में कोचिंग देने के साथ मीडिया (कमेंटेटर या विशेषज्ञ) के साथ अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। मुझे यह संतुलन पंसद है और इससे अपने परिवार के साथ समय बिता पा रहा हूं।’’

आईपीएल में भूमिका के अलावा हसी ‘द हंड्रेड’ में ‘वेल्श फायर’ के मुख्य कोच भी हैं। वह ऑस्ट्रेलिया के घरेलू मैचों के लिए फॉक्स क्रिकेट के लिए कमेंटेटर भी हैं।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)