टी20 विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें सबसे संतुलित: राशिद लतीफ |

टी20 विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें सबसे संतुलित: राशिद लतीफ

टी20 विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें सबसे संतुलित: राशिद लतीफ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : October 5, 2021/5:25 pm IST

कराची, पांच अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का मानना है कि इस महीने खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारत और इंग्लैंड की टीमें सबसे संतुलित है।

इस विश्व कप का आयोजन ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 17 अक्टूबर से होगा।

लतीफ ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ भारत और इंग्लैंड टूर्नामेंट में सबसे संतुलित टीमें दिख रही हैं। वेस्टइंडीज हालांकि हमेशा एक खतरनाक टीम है। मैं पाकिस्तान को भी कमतर नहीं मानूंगा , वे लय हासिल कर किसी को भी आश्चर्यचकित कर सकते हैं।’’

पाकिस्तान के बारे में पूछे जाने पर लतीफ ने पिछले महीने घोषित विश्व कप टीम में बदलाव किए जाने पर मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के इस्तीफे की मांग की।

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि वह समझते हैं कि विश्व कप टीम में कुछ बदलाव होंगे क्योंकि यह एक संतुलित टीम नहीं है। टीम में कुछ खिलाड़ियों के नाम चौंकाने वाले थे।

पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ अब अगर वे चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम में बदलाव करते हैं तो मुख्य चयनकर्ता और अन्य चयनकर्ताओं को भी नैतिक रूप से इस्तीफा देना चाहिए । ’’

 पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में शोएब मलिक और सरफराज अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा फखर जमां को रिजर्व में रखे जाने की आलोचना हुई थी।

लतीफ ने पूर्व कप्तान सरफराज की जगह रिजर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए आजम खान के चयन पर सवाल उठाया। उन्होंने जमां और तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को मुख्य टीम में शामिल नहीं करने की आलोचना की।

भाषा आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers