जर्मनी से फिर हारी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम |

जर्मनी से फिर हारी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

जर्मनी से फिर हारी भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम

:   Modified Date:  May 27, 2024 / 07:46 PM IST, Published Date : May 27, 2024/7:46 pm IST

डसेलडोर्फ (जर्मनी), 27 मई (भाषा) भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का खराब प्रदर्शन सोमवार को भी जारी रहा और उसे यूरोप दौरे के अपने पांचवें मैच में जर्मनी से 4-6 हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम ने छह गोल गंवाने के बाद चार गोल किए और दूसरे हाफ में अपना दबदबा बनाए रखा। भारत के लिए संजना होरो, भीनिमा डैन और कनिका सिवाच ने गोल किये।

जर्मनी ने पिछले मैच की तरह ही शुरू में गोल करके भारतीय टीम पर दबाव बना दिया था। शुरू में पिछड़ने के बावजूद भारतीय रक्षा पंक्ति के खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाया और कई पेनल्टी कॉर्नर का बचाव किया।

जर्मनी ने पहले क्वार्टर में दो गोल किए जबकि मध्यांतर तक वह 3-0 से आगे था। उसने तीसरे क्वार्टर के शुरू में भी अच्छा प्रदर्शन किया तथा अपनी बढ़त 6-0 कर दी।

भारत के लिए तीसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में संजना ने पहला गोल किया। भारत ने चौथे क्वार्टर में शुरू से ही जर्मनी को दबाव में रखा। भारत की तरफ से दूसरा गोल भी संजना ने ही किया। इसके बाद भीनिमा और कनिका ने भी गोल दागे।

इससे पहले रविवार को भारतीय टीम को अपने चौथे मैच में जर्मनी से 0-1 हार का सामना करना पड़ा था।

जर्मनी ने पहले क्वार्टर की शुरुआत में ही 1-0 की बढ़त बना ली।

दूसरे और तीसरे क्वार्टर गोल रहित रहे जिससे जर्मनी की टीम की बढ़त बरकरार रही। भारत ने बराबरी का गोल दागने के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन सफलता नहीं मिली।

अंतिम क्वार्टर में जर्मनी को बढ़त दोगुनी करने का मौका मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर ने पेनल्टी स्ट्रोक पर विरोधी टीम के प्रयास को नाकाम कर दिया।

भारत को भी इसके बाद पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके मुकाबला बराबर करने का मौका मिला लेकिन टीम गोल करने में नाकाम रही और मैच गंवा दिया।

भारत अपना अगला मैच 29 मई को नीदरलैंड के ब्रेडा में डच क्लब ओरांजे रूड के खिलाफ खेलेगा।

भाषा

पंत मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers