Two bouncers per over allowed in IPL 2024

IPL 2024: आईपीएल 2024 में प्रति ओवर दो बाउंसर की अनुमति, अब तो और कहर ढाएंगे मिचेल स्टार्क!

Two bouncers per over allowed in IPL 2024: गेंदबाज अब दो गेंदें फेंक सकता है जो उछाल ले सकती हैं। बल्लेबाज के कंधे के ऊपर लेकिन बल्लेबाज की पहुंच के भीतर भी है इसलिए इसे वाइड नहीं कहा जाता है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 07:07 PM IST, Published Date : December 19, 2023/7:03 pm IST

IPL 2024: दुबई 19 दिसंबर। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में इस बार गेंदबाजो को प्रति ओवर दो बाउंसर डालने की अनुमति होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रति ओवर दो बाउंसर के इस बदलाव का परीक्षण भारत की घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान किया गया था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने घोषणा की है कि वह गेंदबाजों को एक ओवर में दो बाउंसर फेंकने की आजादी देगा। आईपीएल खेलने की शर्तों में बदलाव सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023-24 के दौरान प्रति ओवर दो बाउंसर नियम का परीक्षण किए जाने के बाद आया है, जो भारत का घरेलू टी20 टूर्नामेंट है।

Two bouncers per over allowed

read more: चलती बाइक पर रोमांस करते कपल का वीडियो वायरल, पुलिस ने ठोका 4 हजार रुपए का जुर्माना 

गेंदबाज अब तक प्रति ओवर केवल एक बाउंसर (कंधे की ऊंचाई से ऊपर) फेंकते रहे हैं, वहीं कंधे की ऊंचाई से ऊपर समझी जाने वाली किसी भी अन्य गेंद को नो-बॉल माना जाता है, गेंदबाज अब दो गेंदें फेंक सकता है जो उछाल ले सकती हैं। बल्लेबाज के कंधे के ऊपर लेकिन बल्लेबाज की पहुंच के भीतर भी है इसलिए इसे वाइड नहीं कहा जाता है।

read more: Natural Antibiotics: दुनिया का सबसे सस्ता एंटीबायोटिक, कैंसर की भी कर सकता है छुट्टी!

ऐसे में माना जा रहा है कि आईपीएल में सबसे महंगे खिलाड़ी मिचेल स्टार्क अब और भी बल्लेबाज खिलाड़ियों को परेशान कर सकते हैं। बता दें कि आइपीएल आक्शन में कोलकाता नाइट राइडर ने आज ही मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ में खरीदा है। ऐसे में दो बाउंसर का नियम और उन्हे मदद पहुंचा सकता है।