उत्तरी मेसेडोनिया से हारकर इटली फिर विश्व कप में जगह बनाने से चूका |

उत्तरी मेसेडोनिया से हारकर इटली फिर विश्व कप में जगह बनाने से चूका

उत्तरी मेसेडोनिया से हारकर इटली फिर विश्व कप में जगह बनाने से चूका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 25, 2022/10:22 am IST

पालेर्मो, 25 मार्च (एपी) अकल्पनीय और अविश्वसनीय। यूरोपीय चैंपियन इटली गुरुवार को यहां अलेक्सांद्र ट्रैजकोवस्की के आखिरी क्षणों में किये गये गोल के कारण प्लेऑफ सेमीफाइनल में उत्तरी मेसेडोनिया से 1-0 से हारकर विश्व कप फुटबॉल में जगह बनाने से चूक गया।

इटली ने गोल पर 32 शॉट जमाये लेकिन किसी पर भी गोल नहीं कर पाया। इसके विपरीत उत्तरी मेसेडोनिया ने केवल चार शॉट गोल पर जमाये और आखिर में ट्रैजकोवस्की का दूसरे हॉफ के इंजुरी टाइम के दूसरे मिनट में किया गया गोल अंतर पैदा कर गया।

असल में उत्तरी मेसेडोनिया के पास यही वास्तविक मौका था जिसे उसने भुनाया जबकि इटली ने कई मौके गंवाये जबकि कुछ अवसरों पर प्रतिद्वंद्वी टीम के गोलकीपर स्टोल दिमित्रीवस्की ने उसके प्रयासों को नाकाम किया।

पांच साल पहले की तरह इटली के खिलाड़ी निराशा में मैदान पर लेट गये। उनकी आंखों में आंसू थे जबकि उत्तरी मेसेडोनिया के खिलाड़ी जश्न मना रहे थे।

इटली विश्व कप 2018 के लिये भी क्वालीफाई नहीं पाया था। तब वह प्लेऑफ में स्वीडन से हार गया था। लगातार दो विश्व कप में जगह नहीं बना पाना चार बार के चैंपियन के लिये निराशाजनक है जबकि कुछ महीने पहले ही उसने यूरो 2020 का खिताब जीता था।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)