बंगाल के सामने संतोष ट्रॉफी फाइनल में केरल की चुनौती |

बंगाल के सामने संतोष ट्रॉफी फाइनल में केरल की चुनौती

बंगाल के सामने संतोष ट्रॉफी फाइनल में केरल की चुनौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : May 1, 2022/6:37 pm IST

मलाप्पुरम, एक मई (भाषा) पश्चिम बंगाल की टीम संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में सोमवार को जब मैदान में उतरेगी तो 32 बार की इस चैम्पियन के सामने शानदार लय में चल रही घरेलू टीम केरल की चुनौती होगी।

टूर्नामेंट का यह 75वां सत्र है और जीत की दावेदार बंगाल का यह 46वां फाइनल मुकाबला होगा।

केरल की टीम शानदार लय में है और उसने टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में बंगाल को हराया था। बंगाल की टीम शुरुआती चरण के साथ 2018 के फाइनल में केरल से मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।

बंगाल के खिलाफ शुरुआती चरण के मैच में भी केरल ने 84वें मिनट में गोल किया था।

बंगाल ने हालांकि इसके बाद वापसी करते हुए ग्रुप चरण के सभी मैच जीते। उन्होंने शुक्रवार को मणिपुर के खिलाफ 3-0 की शानदार जीत के साथ फाइनल में जगह पक्की की।

पश्चिम बंगाल के कोच रंजन भट्टाचार्जी ने कहा, ‘‘ केरल और पश्चिम बंगाल के बीच मैच रोमांचक होगा और मुझे उम्मीद है कि प्रशंसक इसका लुत्फ उठायेंगे। कल का मैच प्रतिस्पर्धी होगा और जो टीम मौके का ज्यादा फायदा उठायेगी वह संतोष ट्रॉफी के अपने घर ले जायेगी।’’

केरल ने सेमीफाइनल में कर्नाटक को 7-3 से हराकर फाइनल में जगह बनायी। केरल के कोच बिनो जॉर्ज पदिंजराथला ने कहा, ‘‘ हम कल के मैच में अपना सब कुछ झोंक देंगे। मैं कल बंगाल को हराकर घरेलू प्रशंसकों के लिए ट्रॉफी जीतना चाहता हूं।’’

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers