कृणाल और पूरन ने लखनऊ को दिया दमदार स्कोर |

कृणाल और पूरन ने लखनऊ को दिया दमदार स्कोर

कृणाल और पूरन ने लखनऊ को दिया दमदार स्कोर

:   Modified Date:  March 30, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : March 30, 2024/9:45 pm IST

लखनऊ, 30 मार्च ( भाषा ) कृणाल पंड्या की आखिरी ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर लखनऊ सुपर जाइंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में शनिवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आठ विकेट पर 199 रन बनाये ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज क्विंटोन डिकॉक ने 38 गेंद में 54 रन बनाये जबकि कार्यवाहक कप्तान निकोलस पूरन ने 21 गेंद में 42 रन की पारी खेली ।

कृणाल ने दो छक्के और चार चौके लगाकर 22 गेंद में 43 रन बनाये और टीम को दो सौ के पास पहुंचाया ।

पूरन को कप्तानी सौंपकर इस मैच में ‘इंपैक्ट प्लेयर’ के रूप में खेल रहे केएल राहुल कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाये । उन्होंने कैगिसो रबाडा की गेंद पर लेग साइड में फ्लिक किया और हर्षल पटेल ने दूर से भागते हुए गेंद को पकड़कर थ्रो फेंका लेकिन राहुल बाल बाल बच गए कि वह गिल्लियां नहीं उड़ा पाये ।

दूसरे छोर पर डिकॉक खुलकर खेल रहे थे और पहली ही गेंद पर रबाडा को चौका लगाया । अगली गेंद पर उन्होंने बैकवर्ड प्वाइंट सीमा पर छक्का जड़ दिया ।

राहुल ने अर्शदीप को छक्का लगाया और अगली गेंद पर चौका भी जड़ा । अर्शदीप ने हालांकि उन्हें बैकवर्ड प्वाइंट पर जॉनी बेयरस्टो के हाथों लपकवाकर उनकी नौ गेंद में 15 रन की पारी का अंत किया ।

देवदत्त पड्डिकल ने दो चौके लगाये लेकिन सैम कुरेन की गेंद पर विकेट गंवा बैठे ।

मार्कस स्टोइनिस (19) ने दो छक्के लगाये लेकिन राहुल चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए । इसके बाद पूरन मैदान पर उतरे और चाहर को दो छक्के और एक चौका लगाकर 20 रन बंटोरे ।

डिकॉक ने 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया । स्ट्रेटेजिक टाइम आउट से लखनऊ का रन प्रवाह रूका और डिकॉक को अर्शदीप ने विकेट के पीछे जितेश शर्मा के हाथों लपकवाया ।

पूरन को रबाडा ने आउट किया । लेकिन कृणाल ने आते ही हाथ खोलकर खेलना शुरू किया और टीम को मजबूत स्कोर दिया ।

भाषा मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)