नीदरलैंड के कोच कैंपबेल कोमा से बाहर, लेकिन अब भी आईसीयू में |

नीदरलैंड के कोच कैंपबेल कोमा से बाहर, लेकिन अब भी आईसीयू में

नीदरलैंड के कोच कैंपबेल कोमा से बाहर, लेकिन अब भी आईसीयू में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : April 20, 2022/11:54 am IST

लंदन, 20 अप्रैल (भाषा) नीदरलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रेयान कैंपबेल अब कोमा से बाहर हैं, लेकिन दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अब भी यहां के एक अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में रखा गया है।

शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद 50 वर्षीय कैंपबेल को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। ब्रिटेन में अपने परिवार के साथ रह रहे कैंपबेल को सीने में दर्द और सांस लेने में कठिनाई महसूस हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कैंपबेल के भाई मार्क के पर्थ रेडियो को दिये गये बयान के आधार पर कहा कि चिकित्सकों के अनुसार मस्तिष्क को किसी तरह की क्षति पहुंचने का कोई सबूत नहीं है।

मार्क कैंपबेल ने आईसीसी के बयान में कहा, ‘‘वह नीम बेहोशी से बाहर निकल आये हैं। अब चिकित्सक यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि उनके दिल में क्या खराबी है।’’

कैंपबेल नीदरलैंड की टीम के न्यूजीलैंड दौरे के बाद यूरोप लौट गये थे। उन्हें जनवरी 2017 में नीदरलैंड का कोच नियुक्त किया गया था। एक खिलाड़ी के रूप में उन्होंने आस्ट्रेलिया और हांगकांग दोनों का प्रतिनिधित्व किया था।

उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 में हांगकांग का प्रतिनिधित्व किया था। वह 44 साल 30 दिन में इस प्रारूप में पदार्पण करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे।

भाषा पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)