पाकिस्तान ने अमेरिका को 160 रन का लक्ष्य दिया |

पाकिस्तान ने अमेरिका को 160 रन का लक्ष्य दिया

पाकिस्तान ने अमेरिका को 160 रन का लक्ष्य दिया

:   Modified Date:  June 6, 2024 / 10:53 PM IST, Published Date : June 6, 2024/10:53 pm IST

डलास, छह जून (भाषा) कप्तान बाबर आजम और शादाब खान की जुझारू पारियों से पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के ग्रुप ए मैच में गुरुवार को यहां बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर अमेरिका के खिलाफ सात विकेट पर 159 रन बनाए।

बाबर ने 43 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 44 रन की पारी खेलने के अलावा शादाब (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए उस समय 72 रन की साझेदारी की जब टीम 26 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद संकट में थी। शादाब ने 25 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और तीन छक्के मारे।

अमेरिका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर नोस्तुश केनजिगे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट चटकाए। सौरभ नेत्रवलकर ने 18 रन पर दो विकेट हासिल किए।

अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसे उनके गेंदबाजों ने सही साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पाकिस्तान ने 26 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए।

पारी के दूसरे ओवर में भारत के पूर्व अंडर-19 क्रिकेटर सौरव नेत्रवलकर की गेंद पर स्लिप में स्टीवन टेलर ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (09) का शानदार कैच लपका जबकि अगले ओवर में उस्मान खान (03) ने नोस्तुश केनजिगे की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में लॉन्ग ऑफ पर नितीश कुमार को कैच थमाया।

फखर जमां (11) ने बाएं हाथ के स्पिनर केनजिगे की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन तेज गेंदबाज अली खान की गेंद पर शॉर्ट थर्ड मैन पर टेलर को कैच दे बैठे।

पाकिस्तान की टीम पावर प्ले में तीन विकेट पर 30 रन ही बना सकी।

शादाब ने तेज गेंदबाज जसदीप सिंह पर लगातार दो छक्कों के साथ 10वें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया।

पारी का आगाज करते हुए बाबर ने बेहद धीमी शुरुआत की। उन्होंने 24 गेंद में 10 रन बनाने के बाद जसदीप पर अपना पहला चौका जड़ा और फिर केनजिगे की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए।

बाबर और शादाब ने 12वें ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह पर छक्के जड़े।

केनजिगे ने शादाब को नेत्रवलकर के हाथों कैच कराके बाबर के साथ उनकी साझेदारी को तोड़ा। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने अगली गेंद पर आजम खान (00) को भी पगबाधा करके पाकिस्तान का स्कोर पांच विकेट पर 98 रन किया।

पाकिस्तान के रनों का शतक 14वें ओवर में पूरा हुआ।

बाबर ने जसदीप पर छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में पगबाधा हो गए।

शाहीन शाह अफरीदी (नाबाद 23) और इफ्तिखार खान (18) ने अंत में उपयोगी पारियां खेलकर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया।

भाषा सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers