रोहित ने नेट सत्र में बल्लेबाजी अभ्यास किया | Rohit performed batting practice in net session

रोहित ने नेट सत्र में बल्लेबाजी अभ्यास किया

रोहित ने नेट सत्र में बल्लेबाजी अभ्यास किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : January 1, 2021/5:06 pm IST

मेलबर्न, एक जनवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जनवरी से सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले अनुभवी भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) के नेट पर अभ्यास किया।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) से रोहित के अभ्यास का वीडियो ट्विटर पर जारी करते हुए लिखा, ‘‘ इंतजार खत्म हुआ, हिटमैन (रोहित) का खेल शुरु होने वाला है।’’

इस वीडियो में रोहित को थ्रो डाउन विशेषज्ञों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है। इसमें रोहित रक्षात्मक बल्लेबाजी करते हुए दिख रहे है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में 14 दिनों का पृथकवास पूरा करने के बाद रोहित बुधवार को टीम से जुड़े थे। उन्होंने गुरूवार को यहां पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लेते हुए क्षेत्ररक्षण अभ्यास किया था।

रोहित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान चोटिल हो गये थे। उनकी जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इस कारण वह इस दौरे पर सीमित ओवरों की श्रृंखला और इस दौरे पर पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये थे।

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दूसरे मैच के समाप्त होने के बाद कहा था कि रोहित को तीसरे टेस्ट मैच के लिये टीम में शामिल करने से पहले उनकी फिटनेस पर गौर किया जाएगा।

बीसीसीआई ने 11 दिसंबर को घोषणा की थी कि इस सलामी बल्लेबाज ने बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस परीक्षण पास कर लिया है जिससे उनका चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलने का रास्ता साफ हुआ था।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)