राष्ट्रमंडल खेलों के लिये महिला क्रिकेट टीम के छह सदस्यों को वीजा का इंतजार |

राष्ट्रमंडल खेलों के लिये महिला क्रिकेट टीम के छह सदस्यों को वीजा का इंतजार

राष्ट्रमंडल खेलों के लिये महिला क्रिकेट टीम के छह सदस्यों को वीजा का इंतजार

: , July 22, 2022 / 07:32 PM IST

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (भाषा) बर्मिंघम में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिये रवाना होने में 48 घंटे से कम समय रह गया है लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट दल की छह सदस्यों को अभी तक वीजा नहीं मिला है।

महिला क्रिकेट राष्ट्रमंडल खेलों में पदार्पण कर रहा है। भारतीय टीम इस समय बेंगलुरू में ट्रेनिंग कर रही है और उसे रविवार को बर्मिंघम के लिये रवाना होना है।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) इस मुद्दे पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से संपर्क में है।

आईओए सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘‘कुछ वीजा आज मिल गये लेकिन अभी छह वीजा मिलने बाकी हैं जिसमें तीन खिलाड़ियों और तीन खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘बाकी वीजा कल तक आ जाने चाहिए। वैसे भी हमारा इस प्रक्रिया में कोई नियंत्रण नहीं है। गर्मियों के कारण व्यस्तता है और ब्रिटेन का वीजा मिलने में समय लग रहा है। ’’

वहीं खिलाड़ियों की किट भी बेंगलुरू नहीं पहुंची हैं लेकिन आईओए अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि शनिवार तक ये पहुंच जायेंगी।

बीसीसीआई ने 28 जुलाई से शुरू होने वाले खेलों के लिये 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी। भारत अपने अभियान की शुरूआत 29 जुलाई को मजबूत आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू करेगा जिसके बाद उसका सामना 31 जुलाई को पाकिस्तान से होगा। आठ सदस्यीय सहयोगी स्टाफ और तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुना गया है।

वहीं भारत के दल प्रमुख राजेश भंडारी को शुक्रवार को आखिर वीजा मिल गया और वह जल्द ही बर्मिंघम में अपने साथियों से जुड़ जायेंगे।

वहीं उप दल प्रमुख प्रशांत कुशवाहा को भी वीजा का इंतजार है। आईओए सूत्र ने कहा, ‘‘उनका वीजा भी जल्द ही मिल जाना चाहिए। ’’

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को सूचित किया था कि टीम की एक सदस्या कोविड-19 पॉजिटिव आयी हैं और पृथकवास में है। पता चला है कि यह क्रिकेटर तेजी से उबर रही है।

भाषा नमिता आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga