उबेर कप में सिंधू की तरह आक्रामक प्रदर्शन करना चाहती हैं तन्वी |

उबेर कप में सिंधू की तरह आक्रामक प्रदर्शन करना चाहती हैं तन्वी

उबेर कप में सिंधू की तरह आक्रामक प्रदर्शन करना चाहती हैं तन्वी

:   Modified Date:  April 15, 2024 / 03:20 PM IST, Published Date : April 15, 2024/3:20 pm IST

नयी दिल्ली, 15 अप्रैल (भाषा) दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू को अपनी प्रेरणास्रोत मानने वाली 15 साल की तन्वी शर्मा इस महीने चीन के चेंगडू में होने वाले थॉमस और उबेर कप में उनके जैसा आक्रामक प्रदर्शन करना चाहती हैं।

तन्वी थॉमस और उबेर कप के लिए भारतीय महिला टीम की युवा सदस्य हैं। वह बैडमिंटन एशिया टीम चैम्पियनशिप के दौरान टीम का हिस्सा थीं लेकिन खेली नहीं थीं। इसमें सिंधू के खेल को देखने के अपने अनुभव को याद करते हुए तन्वी ने कहा, ‘‘मैं सिंधू दीदी की तरह बनना चाहती हूं, वह मेरी प्रेरणास्रोत हैं। मैं उनके सारे मैच देखती हूं। मलेशिया में उनके साथ होना शानदार था। वह बहुत ही मिलनसार हैं। ’’

पंजाब के होशियारपुर की तन्वी की बड़ी बहन राधिका भी बैडमिंटन खेलती हैं और उनकी मां वॉलीबॉल खेलती थीं। उनकी मां ने ही अपनी दोनों बेटियों को बैडमिंटन की कोचिंग दिलाने के लिए प्रयास किये।

तन्वी ने भी मां की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए प्रभावित किया। वह अंडर-15 और अंडर-17 राष्ट्रीय चैम्पियन बनी जिसके बाद वह 2022 में अंडर-19 फाइनल में उप विजेता रही।

पिछले साल इस युवा खिलाड़ी ने चीन में एशियाई अंडर-15 जूनियर चैम्पियनशिप में रजत पदक अपने नाम किया। इसके अलावा उन्होंने कोटक इंडिया इंटरनेशनल में खिताब भी जीता। वह गुवाहाटी में सीनियर राष्ट्रीय में उप विजेता रहीं।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)