गेंदबाजों और मंधाना ने आरसीबी को आठ विकेट से जीत दिलाई |

गेंदबाजों और मंधाना ने आरसीबी को आठ विकेट से जीत दिलाई

गेंदबाजों और मंधाना ने आरसीबी को आठ विकेट से जीत दिलाई

:   Modified Date:  February 27, 2024 / 10:38 PM IST, Published Date : February 27, 2024/10:38 pm IST

बेंगलुरू, 27 फरवरी ( भाषा ) कप्तान स्मृति मंधाना की आक्रामक पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को गुजरात जाइंट्स को आठ विकेट से हरा दिया ।

मंधाना ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये । वहीं एस मेघना ने 28 गेंद में 36 रन जोड़े जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था । दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 40 रन की साझेदारी करके टीम को 12 . 3 ओवरों में ही 108 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया ।

इससे पहले आरसीबी के गेंदबाजों ने जाइंट्स को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया । तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 14 रन देकर दो और बायें हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये ।

आरसीबी की शुरूआत शानदार रही और मंधाना ने तेज गेंदबाज लिया ताहुहू की पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाये । उन्होंने एक और चौका जड़कर पहले ओवर में 13 रन निकाले ।

तीसरे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 32 रन था लेकिन चौथे ओवर में सोफी डेवाइन को एशले गार्डनर ने आउट किया ।

मंधाना ने अपना आक्रामक खेल जारी रखते हुए ताहुहू को छक्का लगाया । उन्हें बायें हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर ने आउट किया ।

इससे पहले मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया ।

आरसीबी के गेंदबाजों ने न सिर्फ विकेट चटकाये बल्कि किफायती प्रदर्शन भी किया । जाइंट्स की कप्तान बेथ मूनी सिर्फ आठ रन ही बना सकी । रेणुका को दो चौके जड़ने के बाद वह अगली गेंद पर आउटहो गई ।

रेणुका ने फोबे लिचफील्ड को भी आउट किया जो बाहर निकलकर खेलने के प्रयास में चूकी और रिचा घोष ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया ।

रेणुका ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिये ।

इसके बाद से जाइंट्स के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे । डायलान हेमलता ने 25 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर उसे 100 रन के पार पहुंचाया ।

जाइंट्स ने पहले दस ओवर में 44 रन बनाये जबकि उसके दो विकेट गिरे । पूरी पारी में जाइंट्स के बल्लेबाज दस चौके और दो छक्के ही लगा सके ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)