टोटेनहैम, फ्रेंकफर्ट चैंपियन्स लीग के प्री क्वार्टर फाइनल में, बायर्न की एक और जीत |

टोटेनहैम, फ्रेंकफर्ट चैंपियन्स लीग के प्री क्वार्टर फाइनल में, बायर्न की एक और जीत

टोटेनहैम, फ्रेंकफर्ट चैंपियन्स लीग के प्री क्वार्टर फाइनल में, बायर्न की एक और जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : November 2, 2022/10:54 am IST

लंदन, दो नवंबर (एपी) टोटेनहैम और एनट्रैक्ट फ्रेंकफर्ट दोनों ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए अपने मुकाबले जीते और चैंपियन्स लीग फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतिम 16 में जगह बनाई।

ग्रुप डी के मुकाबलों के अंतिम दिन मंगलवार को मध्यांतर तक लग रहा था कि मार्सिले और स्पोर्टिंग लिस्बन प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना लेंगे लेकिन मुकाबला खत्म होने के बाद उनके प्रतिद्वंद्वी नॉकआउट में पहुंचने में सफल रहे।

पियरे-एमिले हबर्ग के इंजरी टाइम में दागे गोल से टोटेनहैम ने मार्सिले को 2-1 से हराते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया। फ्रेंकफर्ट भी लिस्बन को इसी अंतर से हराकर चैंपियन्स लीग में पदार्पण करते हुए ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहा।

प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीम प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी। अन्य ग्रुप से शीर्ष दो टीम तय थी लेकिन कुछ टीम के क्रम में बदलाव हो गया।

पोर्टो ने ग्रुप बी में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराकर शीर्ष स्थान हासिल किया जबकि क्लब ब्रुग ने बायर्न लीवरक्युसेन के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ खेला।

नेपोली ने दूसरे स्थान पर चल रहे लीवरपूल के खिलाफ 0-2 की हार के साथ चैंपियन्स लीग के मौजूदा सत्र में पहली बार अंक गंवाया लेकिन इसके बावजूद टीम शीर्ष पर रही।

बायर्न म्यूनिख ने इंटर मिलान को 2-0 से हराते हुए छह मैच में छह जीत के परफेक्ट रिकॉर्ड के साथ अंतिम 16 में प्रवेश किया। ग्रुप सी में इंटर की टीम बार्सीलोना को पछाड़कर दूसरे स्थान पर रही।

एपी सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)