अमेरिकी दूतावास द्वारा वीजा देने से इनकार करने से लामिछाने के टी20 विश्व कप से बाहर होने की संभावना |

अमेरिकी दूतावास द्वारा वीजा देने से इनकार करने से लामिछाने के टी20 विश्व कप से बाहर होने की संभावना

अमेरिकी दूतावास द्वारा वीजा देने से इनकार करने से लामिछाने के टी20 विश्व कप से बाहर होने की संभावना

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 07:04 PM IST, Published Date : May 22, 2024/7:04 pm IST

काठमांडू, 22 मई (भाषा) नेपाल के स्टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने बुधवार को दावा किया कि अमेरिकी दूतावास ने उन्हें आगामी टी20 विश्व कप के लिए वीजा देने से इनकार कर दिया है। वह बलात्कार के एक मामले में बरी होने के बाद टी20 विश्व कप के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की उम्मीद कर रहे थे।

आईपीएल में खेलने वाले नेपाल के एकमात्र क्रिकेटर लामिछाने के करियर के लिए यह एक बड़ा झटका है। उन्हें सितंबर 2022 में एक 18 वर्षीय लड़की से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया लेकिन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित रहे।

एक हफ्ते पहले इस 23 वर्षीय लेग स्पिनर को एक अपील अदालत ने बरी कर दिया था जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नेपाल क्रिकेट बोर्ड को उन्हें विश्व कप टीम में शामिल करने की अनुमति दी थी।

वर्ष 2019 में वीजा देने से इनकार करने वाली एक पुरानी पोस्ट का हवाला देते हुए लामिछाने ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘और नेपाल में अमेरिकी दूतावास ने वही किया जो उन्होंने 2019 में किया था। उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए मुझे वीजा देने से इनकार कर दिया। दुर्भाग्यपूर्ण। मैं नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों से माफी चाहता हूं।’’

लामिछाने 2019 में कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में हिस्सा लेना चाह रहे थे लेकिन अमेरिकी दूतावास ने उन्हें वीजा देने से इनकार कर दिया।

अपने दूसरे टी20 विश्व कप में खेलने की तैयारी कर रहे नेपाल को दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश और नीदरलैंड के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।

लामिछाने की अनुपस्थिति में नेपाल ने टीम की कमान बल्लेबाजी ऑलराउंडर रोहित पौडेल को सौंपी है।

हाल ही में मीडिया में आई खबरों में नेपाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष चतुर बहादुर चंद के हवाले से कहा गया कि वे लामिछाने को अपनी विश्व कप टीम में शामिल करना चाहते हैं।

लामिछाने ने 51 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 112 विकेट लिए हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में 100 विकेट लेने के करीब हैं। उन्होंने अब तक 52 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 98 विकेट लिए हैं।

भाषा सुधीर नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers