जब छेत्री ने संन्यास के ऐलान से पहले दोस्त विराट कोहली को बताया ... |

जब छेत्री ने संन्यास के ऐलान से पहले दोस्त विराट कोहली को बताया …

जब छेत्री ने संन्यास के ऐलान से पहले दोस्त विराट कोहली को बताया ...

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 04:36 PM IST, Published Date : May 17, 2024/4:36 pm IST

बेंगलुरू, 17 मई ( भाषा ) भारतीय कप्तान सुनील छेत्री जब फुटबॉल से विदा लेने के अपने फैसले के बारे में घोषणा करने की सोच रहे थे तो उन्हें बखूबी पता था कि ऐसा एक इंसान है जो उनकी स्थिति को समझेगा और उनके दोस्त विराट कोहली ने भी उन्हें निराश नहीं किया ।

भारत के लिये सर्वाधिक 150 मैच खेलकर सबसे ज्यादा 94 गोल कर चुके छेत्री ने बृहस्पतिवार को ऐलान किया कि वह कोलकाता में छह जून को कुवैत के खिलाफ मैच के बाद संन्यास लेंगे ।

छेत्री ने कहा कि यह फैसला उन्होंने अंतर्मन की आवाज पर लिया है । उन्होंने इसकी सार्वजनिक घोषणा करने से पहले कोहली को इसके बारे में बताया ।

छेत्री ने भुवनेश्वर से आनलाइन मीडिया संवाद में कहा ,‘‘ मैने फैसला लेने से पहले विराट कोहली से बात की । वह मेरे काफी करीब है । मैने उससे बात की क्योंकि वह इसे समझ सकता था ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ खेल के उतार चढाव, संन्यास । मुझे पता था कि वह समझेगा ।’’

इससे पहले शुक्रवार को कोहली ने आईपीएल में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के एक्स पेज पर शॉर्ट वीडियो इंटरव्यू में कहा ,‘‘ छेत्री महान खिलाड़ी है । उसने मुझे मैसेज करके बताया था कि वह संन्यास लेने जा रहा है । मुझे लगता है कि वह इस फैसले से संतोष महसूस कर रहा है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले कुछ साल में हम काफी करीब आये और मैं उसे शुभकामनायें देता हूं । वह बहुत प्यारा इंसान है ।’’

छेत्री ने जब 2018 में मुंबई में हीरो कप मैच के दौरान प्रशंसकों से भारतीय फुटबॉल टीम की हौसलाअफजाई की भावनात्मक अपील की थी, तब कोहली उनका साथ देने सबसे पहले आगे आने वालों में थे ।

कोहली ने 2022 में छेत्री के जन्मदिन पर कहा था ,‘‘इस दोस्ती के लिये बहुत शुक्रगुजार हूं कप्तान ।’’

कोहली ने यह भी बताया कि उनकी बेटी वामिका बल्ला घुमाने लगी है लेकिन उन्होंने कहा कि वह अपने बच्चों पर कभी भी क्रिकेट खेलने के लिये दबाव नहीं बनायेंगे ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मेरी बेटी ने बल्ला उठाया और उसे घुमाने में मजा आ रहा है लेकिन आगे क्या बनना है, यह उसका फैसला होगा ।’’

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)