ज्वेरेव ने रोमांचक मुकाबले में हुर्काज को हराकर युनाइटेड कप फाइनल को रोमांचक बनाया |

ज्वेरेव ने रोमांचक मुकाबले में हुर्काज को हराकर युनाइटेड कप फाइनल को रोमांचक बनाया

ज्वेरेव ने रोमांचक मुकाबले में हुर्काज को हराकर युनाइटेड कप फाइनल को रोमांचक बनाया

:   Modified Date:  January 7, 2024 / 07:46 PM IST, Published Date : January 7, 2024/7:46 pm IST

    सिडनी, सात जनवरी (एपी) मौजूदा ओलंपिक चैंपियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने शानदार वापसी करते हुए दो मैच प्वाइंट बचाए और पुरुष एकल में पोलैंड के हुबर्ट हुर्काज को तीन सेटों के रोमांचक मुकाबले में रविवार को हराकर यूनाइटेड कप फाइनल को निर्णायक मिश्रित युगल मैच में पहुंचा दिया।

छठी रैंकिंग वाले ज्वेरेव ने एक सेट और दो मैच प्वाइंट से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए काफी दमखम दिखाया और रैंकिंग में नौवें नंबर पर काबिज हुर्काज को 6-7 (3-7) 7-6 (8-6) 6-4 से हराया।

इससे पहले महिला एकल में शीर्ष रैंकिंग की टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने  एंजेलिक कर्बर के खिलाफ सीधे सेटों में जीत दर्ज करके जर्मनी के खिलाफ पोलैंड की टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी।

चार ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली पोलैंड की खिलाड़ी ने 70 मिनट तक चले मुकाबले में कर्बर को 6-3, 6-0 से हराया।  इस जीत के साथ ही पोलैंड की टीम ने इस मिश्रित (पुरुष और महिला खिलाड़ियों की संयुक्त टीम) टूर्नामेंट के मैचों में अपने लगातार जीत के रिकॉर्ड को सुधार किया। टीम की यह 12वीं जीत थी।

अपने पहले बच्चे के जन्म के बाद वापसी कर रही कर्बर ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की अजला टोमलजानोविक के खिलाफ दो मैच प्वाइंट बचाए थे लेकिन वह स्वियातेक की कड़ी चुनौती से पार नहीं पा सकी।

कर्बर ने शुरुआती सेट में कड़ी टक्कर दी लेकिन 22 वर्षीय स्वियातेक ने आठवें गेम को ब्रेक करने के बाद पीछे मुड़कर नहीं दिखा। उन्होंने पहला सेट 48 मिनट में  6-3 से जीता। दूसरे सेट में कर्बर पोलैंड की खिलाड़ी को कोई टक्कर नहीं दे सकी।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers