अब ऑनलाइन "मुख्यमंत्री सहायता कोष" में जमा कर सकते हैं राशि, लोगों की सुविधा के लिए cmrf.cg.gov.in पोर्टल लाॅन्च | Now you can deposit amount online in "Chief Minister's Assistance Fund", cmrf.cg.gov.in portal for the convenience of the people

अब ऑनलाइन “मुख्यमंत्री सहायता कोष” में जमा कर सकते हैं राशि, लोगों की सुविधा के लिए cmrf.cg.gov.in पोर्टल लाॅन्च

अब ऑनलाइन "मुख्यमंत्री सहायता कोष" में जमा कर सकते हैं राशि, लोगों की सुविधा के लिए cmrf.cg.gov.in पोर्टल लाॅन्च

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : April 21, 2020/6:05 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण से छत्तीसगढ़ के लोगों को बचाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इस दिशा में जरुरतमंद मजदूर और गरिबों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में लोगों से खुलकर मदद की अपील भी जी रही है । लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अब QR कोड के जरिये किसी भी UPI एप्प से ऑनलाइन “मुख्यमंत्री सहायता कोष” में जरूरतमंदों की मदद हेतु दान करने की सुविधा प्रदान की है ।

ये भी पढ़ें: सीएम बघेल ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जिलों को जारी किए …

इस कोष में 18 अप्रेल तक अलग अलग संस्था, कर्मचारी, उद्योगपतियों और अन्य लोगों द्वारा लगभग 50 करोड़ रुपए जमा कराए जा चुके हैं । कोरोना संक्रमण की रोकथाम और जरूरतमंदों की मदद के लिए कोई भी व्यक्ति और संस्था मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहयोग राशि अब ऑनलाइन भी जमा कर सकते हैं ।

ये भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने सड़कों पर भीड़ उमड़ने पर जताई चिंता, लो…

इसके लिए cmrf.cg.gov.in पोर्टल लाॅन्च किया गया है । इसके जरिए ऑनलाइन पावती भी प्राप्त कर सकते हैं। मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए भारतीय स्टेट बैंक के खाता नंबर 30198873179, IFSC CODE: SBIN0004286 पर यह सहयोग राशि पूर्व की तरह जमा करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी ।

ये भी पढ़ें:  मुख्यमंत्री सहायता कोष से मृतक जमलो मड़कम के परिजनों को 1 लाख की सहा…