200 crore rupees suddenly came in the account of the laborer,

200 crores in labour account: मजदूर के खाते में अचानक आए 200 करोड़ रूपए, पुलिस ने होल्ड किया बैंक अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला

200 crores in labour account: मजदूर के खाते में अचानक आए 200 करोड़ रूपए, पुलिस ने होल्ड किया बैंक अकाउंट, जानिए क्या है पूरा मामला 200 crore rupees suddenly came in the account of the laborer,

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2023 / 12:17 PM IST, Published Date : September 6, 2023/12:17 pm IST

200 crores in labour account: हरियाणा के चरखी दादरी जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां एक मजदूर के बैंक अकाउंट में अचानक 200 करोड़ रुपए जमा हो गए। इसका खुलासा तब हुआ, जब उत्तर प्रदेश पुलिस पूछताछ करने के लिए उसके घर पहुंची। पुलिस ने बताया कि मजदूर के बैंक खाते में हुई इतनी बड़ी ट्रांजैक्शन को देख गुजरात पुलिस ने खाता होल्ड करा लिया है। फिलहाल मामले में मजदूर को भी समझ नहीं आ रहा कि उसका खाता बैंक में कैसे खुला और इतनी बड़ी रकम किसने और क्यों जमा कराई।

बता दें कि चरखीदादरी के बेरला का रहने वाला विक्रम 8वीं पास है। विक्रम के चचेरे भाई प्रदीप ने बताया कि 2 सितंबर को अचानक UP पुलिस उनके घर पहुंची थी। जिसमें टीम में एक इंस्पेक्टर, एक सब इंस्पेक्टर और एक कॉन्स्टेबल शामिल थे। पुलिस ने कहा कि उसके यस बैंक के खाते में 200 करोड़ रुपए जमा हुए हैं। प्रदीप का कहना है कि उनके साथ बाढड़ा पुलिस का एक कॉन्स्टेबल भी था।

Read More: Rape case against BJP leader: बीजेपी नेता पर मामला दर्ज, नाबालिग दलित लड़की के साथ कर रहा था ऐसा काम, अचानक आ पहुंचा पिता, फिर… 

पुलिस साथ ले जाने लगी तो ग्रामीणों ने किया विरोध

मामले में पुलिस ने पूछताछ की तो विक्रम ने साफ मना कर दिया कहा कि उसका न तो ऐसा कोई बैंक अकाउंट है और न ही उसके पास इतनी रकम आई है। इसके बाद पुलिस ने विक्रम को हिरासत में लेकर उसे अपने साथ ले जाने की कोशिश की। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया। पुलिस ने कहा कि विक्रम ने फ्रॉड किया है। जब प्रदीप ने पुलिस से इस संबंध में कोर्ट नोटिस या वारंट मांगा तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने UP पुलिस से यह भी पूछा कि लोकल पुलिस चौकी में इस बारे में सूचना दी गई है या नहीं।

इसके जवाब में पुलिस ने कहा कि विक्रम ने फोन पर यूपी के किसी सोनी जी से धमकी देकर 60 हजार रुपए जमा कराए हैं। पुलिस ने ये भी कहा कि मोबाइल नंबर के आधार पर उसे अरेस्ट कर रहे हैं। इस पर पुलिस को बताया गया कि मोबाइल नंबर कंपनी के विवेक का है, विक्रम का नहीं। इसके बाद टीम 3 दिन बाद पेश होने के लिए कहकर उससे पूछताछ के बाद वापस लौट गई।

Read More: Laptop Under 20000: लपक लो ऑफर… यहां 20 हजार से भी कम में मिल रहे ये लैपटॉप, मिस न करें शानदार डील 

प्रदीप ने आगे बताया कि पुलिस के जाने के बाद मैं पिलानी स्थित यस बैंक की ब्रांच पहुंचा। वहां पुलिस के बताए अकाउंट का नंबर देकर बैलेंस पूछा तो 200 करोड़ की पुष्टि हो गई। बैंक ने ही बताया कि यह रकम होल्ड पर है और गुजरात पुलिस ने ही होल्ड कराई है।

जताया नकली पुलिस होने का शक

दादरी पुलिस से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई रेड की सूचना उनके पास नहीं है। अगर UP पुलिस दादरी आती तो जरूर उन्हें सूचना दी जाती। प्रदीप ने भी शक जताया कि जो यूपी पुलिस उनके घर आई थी, वह नकली हो सकती है। उसने पुलिस इंस्पेक्टर के दिए नंबर के नाम भी चेक किए तो वह बार-बार बदल रहे थे।

बैंक ने भी प्रदीप को बताया कि रकम गुजरात पुलिस ने होल्ड कराई है। बैंक रिकॉर्ड के हिसाब से इसमें यूपी पुलिस की कोई भूमिका नहीं है। बाढड़ा के DSP देशराज ने कहा कि न हमारे पास इस मामले की जानकारी है और न ही पुलिस रेड के बारे में कोई औपचारिक सूचना है। इस मामले में हैरानी की एक बात और है कि बैंक में जो भी रकम जमा हुई, वह 9 अंकों के डिजिट की है। हालांकि हर ट्रांजैक्शन में 9 अंक ही क्यों हैं, इसके बारे में कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है।

Read More: Sandeep Singh sexual harassment case: पूर्व खेल मंत्री की चार्जशीट में हुए चौंकाने वाले खुलासे, प्रोफेशनल से कहीं आगे थे महिला कोच से रिश्ते… 

विक्रम ने डॉक्यूमेंट मिसयूज का शक जताया

200 crores in labour account: विक्रम ने कहा कि 2 महीने पहले वह नौकरी करने के लिए रेवाड़ी में बिलासपुर चौक पर पटौदी इलाके में गया था। यहां उसे एक्सप्रेस-20 नंबर कंपनी में नौकरी मिल गई। उसे कहा गया कि सैलरी के लिए यस बैंक में अकाउंट खुलवाना होगा। विक्रम ने कहा कि उसके पास इस बैंक का अकाउंट नहीं है। कंपनी ने खाता खुलवाने के लिए उसके डॉक्यूमेंट ले लिए। इसके बाद अकाउंट के लिए मोबाइल नंबर कंपनी ने अपने दिए। करीब 4 घंटे बाद विक्रम ने अकाउंट नंबर मांगा तो 2-4 दिन रुकने को कहा गया। 3 दिन बाद विक्रम ने अकाउंट कॉपी, नंबर और एटीएम मांगा तो कंपनी ने कहा कि वह अकाउंट रद्द हो गया है। आप कोई दूसरा अकाउंट दे दो। उसमें सैलरी भी आ गई, लेकिन बाद में विक्रम ने काम छोड़ दिया। विक्रम ने यस बैंक वाले अकाउंट के बारे में पूछा तो कंपनी ने कहा कि वह खाता तो खुला ही नहीं। जिसके बाद विक्रम घर आकर मजदूरी करने लगे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें