बहराइच में मगरमच्छ के हमले में 11 वर्षीय बच्चे की मौत |

बहराइच में मगरमच्छ के हमले में 11 वर्षीय बच्चे की मौत

बहराइच में मगरमच्छ के हमले में 11 वर्षीय बच्चे की मौत

:   Modified Date:  March 31, 2024 / 10:51 PM IST, Published Date : March 31, 2024/10:51 pm IST

बहराइच (उप्र), 31 मार्च (भाषा) बहराइच जिले की महसी तहसील में घाघरा की सहायक नदी में रविवार सुबह भैंस को नहला रहे 11 वर्षीय बच्चे की मगरमच्छ के हमले में मौत हो गई।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) संजीव कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि महसी तहसील के बिसवां गांव निवासी मूलचंद्र के पास भैंस है।

उन्होंने बताया कि रविवार को मूलचंद्र का बेटा गोलू उर्फ दिनेश (11) घाघरा की सहायक नदी में अपनी भैंस नहला रहा था तभी अचानक पानी से निकला मगरमच्छ गोलू को पानी में खींच ले गया।

उन्होंने बताया कि जानकारी मिलने पर वन विभाग, पुलिस, तहसील के अधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और गोलू की खोज की। गोताखोरों को पानी में गोलू का क्षत विक्षत शव बरामद हुआ।

डीएफओ ने पुष्टि की कि मगरमच्छ के हमले में किशोर की मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, परिजनों को दस हजार रुपये की तात्कालिक सहायता दी गयी है। औपचारिकताएं पूरी होने पर पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

डीएफओ के अनुसार ग्रामीणों ने उन्हें बताया है कि यहां पहले भी मगरमच्छ के हमले से दो लोग मारे जा चुके हैं। हालांकि विभाग को इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है।

भाषा सं आनन्‍द शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)