बहराइच : तेंदुए के हमले में 13 वर्षीय किशोर की मौत |

बहराइच : तेंदुए के हमले में 13 वर्षीय किशोर की मौत

बहराइच : तेंदुए के हमले में 13 वर्षीय किशोर की मौत

:   Modified Date:  October 11, 2023 / 10:10 AM IST, Published Date : October 11, 2023/10:10 am IST

बहराइच (उप्र), 11 अक्टूबर (भाषा) बहराइच वन प्रभाग के अंतर्गत आने वाले नानपारा वन रेंज के उपरिहनपुरवा गांव में तेंदुए के हमले में 13 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गई।

बहराइच वन प्रभाग के प्रभागीय वन अधिकारी संजय शर्मा ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की शाम ग्रामीणों ने नानपारा रेंज कार्यालय में सूचना दी कि चौकसाहार ग्राम पंचायत के उपरिहनपुरवा गांव में रहने वाला 13 वर्षीय रोहित (पुत्र पैरू) कुछ बच्चों के साथ खेत की ओर जा रहा था। इसी बीच गन्ने के खेत में छिपे तेंदुए ने हमला कर किशोर मार डाला।

शाम को सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी, वन कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची तथा शव को कब्जे में लिया जिसका बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

डीएफओ ने बताया कि कई टीमें कल शाम से ही तेंदुए की तलाश में हैं। गांव से सटा हुआ लखीमपुर का घना जंगल, गन्ने की खेती तथा गांव में बिजली ना होने से रात में तलाशी अभियान चलाने में दिक्कत आ रही थी।

ड्रोन कैमरों व पांच थर्मो सेंसर कैमरे लगाकर तलाशी अभियान दोबारा शुरू किया गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए गांव के नजदीक दो पिंजरे लगाए गए हैं।

शर्मा ने बताया कि जांच व औपचारिकताएं पूरी होने के बाद मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी। उनके अनुसार, ग्रामीणों को शाम के बाद घरों से बेवजह ना निकलने, बच्चों को अकेला ना छोड़ने, घरों से बाहर निकलते समय सावधानी बरतने तथा शोर मचाते हुए झुंड में निकलने की सलाह दी जा रही है।

भाषा सं जफर

मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)