उत्तर प्रदेश में सपा और विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवारों को आम आदमी पार्टी का समर्थन |

उत्तर प्रदेश में सपा और विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवारों को आम आदमी पार्टी का समर्थन

उत्तर प्रदेश में सपा और विपक्षी गठबंधन के उम्मीदवारों को आम आदमी पार्टी का समर्थन

:   Modified Date:  April 12, 2024 / 07:47 PM IST, Published Date : April 12, 2024/7:47 pm IST

लखनऊ, 12 अप्रैल (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के उम्मीदवारों को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा करते हुए कहा कि ये चुनाव लोकतंत्र को बचाने और ‘तानाशाह सरकार’ को खत्म करने का है।

आप की राज्य इकाई के प्रभारी और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की मौजूदगी में शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में यह घोषणा की।

सपा मुख्यालय में अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी उप्र में चुनाव नहीं लड़ रही है और बिना किसी शर्त के सपा और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के उम्मीदवारों को जिताने का कार्य करेगी।

कांग्रेस को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा, ”चुनाव प्रचार में हमारी भूमिका क्या होगी और हम अभियान में कैसे शामिल होंगे, यह चुनाव प्रचार में शामिल कांग्रेस नेतृत्व के साथ बातचीत के बाद तय किया जाएगा।”

उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ 2024 का चुनाव जीतेगा।”

सिंह ने कहा, ”हम राज्य का चुनाव नहीं लड़ रहे हैं। सपा के जितने भी उम्मीदवार हैं, उन्हें हमारा एक-एक कार्यकर्ता और सभी पदाधिकारी जिताने का काम करेंगे।”

प्रदेश प्रभारी ने कहा कि 2024 का चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव भारत के लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है, बाबा साहब के संविधान को बचाने का चुनाव है।

उन्होंने कहा, ”यह तानाशाह हुकूमत के खिलाफ लोगों को लामबंद करने का चुनाव है।”

प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, ”मैं तो बार-बार कहता हूं कि अगर कोई राजनेता चुनाव जीत रहा होता तो वैसे हथकंडे नहीं अपनाता जैसे प्रधानमंत्री जी कर रहे हैं!”

उन्होंने कहा, ”वे विपक्ष पर फर्जी मुकदमे लगा रहे है, इसका मतलब उनके अंदर आत्मविश्वास नहीं है!”

सिंह ने दिल्‍ली में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में हुई रैली में अखिलेश यादव के पहुंचने के लिए उनका आभार जताया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आप नेता संजय सिंह का स्‍वागत और आभार प्रकट करते हुए कहा, ”यह चुनाव सामान्‍य परिस्थितियों में नहीं हो रहा हे। पूरे देश व दुनिया की नजर इस चुनाव पर है।”

उन्होंने कहा, ”मैं दिल्ली गया था। अरविंद केजरीवाल जी के समर्थन की बड़ी रैली में हमने कहा था कि दुनिया में भारत की बदनामी हुई है!”

उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा, ”भारत के बारे में दुनिया में बदनामी हो रही है कि चुने हुए लोग और किसी राज्य के मुखिया के साथ ऐसा व्यवहार हो रहा है।”

यादव ने आरोप लगाया, ”जिन संस्थाओं से न्याय मिलना चाहिए, भाजपा उसमें भी हस्तक्षेप कर रही है!”

भाषा आनन्द जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers