कन्नौज में रात ढाई बजे के बाद प्रशासन ने हटवाई बुद्ध की प्रतिमा |

कन्नौज में रात ढाई बजे के बाद प्रशासन ने हटवाई बुद्ध की प्रतिमा

कन्नौज में रात ढाई बजे के बाद प्रशासन ने हटवाई बुद्ध की प्रतिमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 27, 2021/7:56 pm IST

कन्नौज (उप्र) 27 अगस्त (भाषा) उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ सौरिख तिराहे पर बगैर अनुमति के लगायी गयी भगवान बुद्ध की प्रतिमा हटाने की कोशिश करने वाले पुलिस बल पर बृहस्पतिवार की शाम को हुए पथराव के बाद प्रशासन ने देर रात करीब ढाई बजे मौके से प्रतिमा को हटवा दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने बताया कि सौरिख तिराहे पर पार्क में बिना अनुमति लगायी गयी भगवान बुद्ध की प्रतिमा को बृहस्पतिवार को पुलिस द्वारा हटाने कोशिश करने पर लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे एक पुलिस निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मी घायल हुए और एक दर्जन अन्य लोगों को मामूली चोटें आयी ।

उन्होंने बताया कि प्रतिमा हटाने के समय सौरिख तिराहा पर और भैंनपुरा मोहल्ला में भारी पुलिस बल तैनात रहा और इस दौरान फर्रुखाबाद, कानपुर देहात, कानपुर नगर, औरैया, इटावा की पुलिस भी मौजूद रही। कई जिलों की पीएसी भी बुला ली गई है।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम हुए अराजक तत्वों द्वारा पथराव में छिबरामऊ कोतवाली में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं जिसमें 45 लोगो को नामजद किया गया है।

सौरिख तिराहे पर प्रतिमा हटने के बाद ड्रोन से निगरानी की जा रही है और भारी पुलिस बल अब भी तैनात है।

इसके पहले पुलिस ने बताया था कि छिबरामऊ के सौरिख तिराहे पर पार्क में मंगलवार की रात बिना अनुमति के कुछ लोगों ने भगवान बुद्ध की प्रतिमा लगा दी, जिसके विरोध में बुधवार को एक वर्ग के लोगों ने जाम लगा दिया था ।

भाषा सं आनन्द रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)