उप्र विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए एक और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया

उप्र विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए एक और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया

Edited By: , January 15, 2022 / 09:45 PM IST

लखनऊ, 15 जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने के दूसरे दिन शनिवार को गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया।

इसके साथ ही 10 फरवरी को होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए अब तक दो नामांकन पत्र दाखिल किए जा चुके है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

शनिवार को दूसरे दिन गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके पूर्व उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी होने के पहले दिन शुक्रवार को शामली जिले के कैराना विधानसभा क्षेत्र से एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था।

चुनाव आयोग के अनुसार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों के 58 विधानसभा क्षेत्रों में 10 फरवरी को मतदान होगा। नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है तथा 24 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच और 27 जनवरी को नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

इस चरण में जिन जिलों में मतदान हो रहा है उनमें शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा और आगरा हैं। कुल मिलाकर 2.27 करोड़ से अधिक मतदाता पहले चरण में 10,766 मतदान केंद्रों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

भाषा आनन्द देवेंद्र

देवेंद्र