बरेली : स्कूल में सिख छात्रों के पगड़ी पहनने पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन |

बरेली : स्कूल में सिख छात्रों के पगड़ी पहनने पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन

बरेली : स्कूल में सिख छात्रों के पगड़ी पहनने पर रोक के खिलाफ प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 21, 2022/6:21 pm IST

बरेली (उत्तर प्रदेश), 21 जुलाई (भाषा) बरेली जिले के बारादरी इलाके में स्थित एक स्कूल में सिख छात्रों के पगड़ी पहनने और कड़ा तथा कृपाण धारण करने पर रोक के कथित आदेश के खिलाफ सिख समुदाय के लोगों ने बृहस्पतिवार को स्कूल के सामने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारी बृहस्पतिवार सुबह सेंट फ्रांसिस स्कूल के सामने एकत्र हुए और प्रधानाचार्य को हटाने की मांग की।

इस बीच, नगर मजिस्ट्रेट राजीव पांडे ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया। पांडे ने बताया कि उन्होंने इस आदेश पर स्पष्टीकरण के लिये स्कूल की प्रधानाचार्या को अपने दफ्तर में तलब किया है।

जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने कहा कि दोनों पक्षों को बुलाकर उनकी बातें सुनीं गईं। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने कुछ गलतफहमी होने की बात कहते हुए इस मामले में खेद जताया है। द्विवेदी ने कहा कि मुद्दे का समाधान हो गया है।

इससे पहले दिन में, मॉडल टाउन गुरुद्वारा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मालिक सिंह कालरा ने बताया कि बारादरी इलाके के एक स्कूल की शिक्षिका ने बुधवार को प्रार्थना सभा में हिदायत दी कि सभी बच्चे एक जैसी पोशाक में दिखने चाहिये और जो छात्र पगड़ी, कृपाण और कड़ा पहनकर आते हैं, वे भी ऐसा करना बंद कर दें।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल प्रबंधन ने यह चेतावनी भी दी कि अगर यह नियम नहीं माना गया तो स्कूल में पढ़ा पाना संभव नहीं होगा।

उन्होंने बताया कि बुधवार देर रात गुरुद्वारा कमेटियों ने सोशल मीडिया पर संदेश जारी कर स्कूल के बाहर विरोध करने की घोषणा की और इसी के तहत सिख समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन किया।

भाषा सं सलीम शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers