करोड़ों रुपये की खाद बेचकर फरार हुए पीसीएफ गोदाम प्रभारी के विरुद्ध मामला दर्ज |

करोड़ों रुपये की खाद बेचकर फरार हुए पीसीएफ गोदाम प्रभारी के विरुद्ध मामला दर्ज

करोड़ों रुपये की खाद बेचकर फरार हुए पीसीएफ गोदाम प्रभारी के विरुद्ध मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : November 16, 2021/4:59 pm IST

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश), 16 नवंबर (भाषा) प्रतापगढ़ जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में पुलिस ने करोड़ों रुपये मूल्य की डीएपी खाद बेचकर फरार होने के आरोप में एक सरकारी गोदाम के प्रभारी के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

सहायक निबंधक (सहकारिता) अरविंद प्रकाश ने मंगलवार को बताया कि 1055 मीट्रिक टन डीएपी खाद का फर्जी प्रेषण दिखाकर करोड़ों रुपये का गबन करने के आरोप में प्रादेशिक कोऑपरेटिव फेडरेशन (पीसीएफ) के गोदाम प्रभारी संतोष कुमार भंडार नायक के खिलाफ सोमवार रात मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि रबी अभियान वर्ष 2021-22 के लिए पीसीएफ प्रतापगढ़ गोदाम में भण्डारित 3500 मीट्रिक टन प्रीपोजिशनिंग डीएपी खाद में से नौ नवंबर और 11 नवंबर को कुल 78 समितियों के पास 1055 मीट्रिक टन डीएपी खाद भेजी गई थी लेकिन वह उन समितियों तक नहीं पहुंची।

प्रकाश ने बताया कि पीसीएफ जिला प्रबंधक धनंजय तिवारी ने इस बारे में पूछे जाने पर बताया कि पीसीएस के सभी गोदामों का प्रभारी संतोष कुमार भंडार नायक है और उसने 1055 मीट्रिक टन फर्जी प्रेषण दिखा कर करोड़ों रुपये का गबन कर लिया है। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला प्रबंधक पीसीएफ धनंजय तिवारी द्वारा थाना कोतवाली नगर में संतोष कुमार के विरुद्ध गबन का मामला दर्ज कराया गया। मामले की जांच की जा रही है।

भाषा सं सलीम अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)