उप्र : सपा विधायक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया |

उप्र : सपा विधायक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

उप्र : सपा विधायक अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  May 28, 2024 / 12:00 AM IST, Published Date : May 28, 2024/12:00 am IST

मेरठ (उप्र) 27 मई (भाषा) सड़क जाम करने से जुड़े एक पुराने मामले में मेरठ शहर से समाजवादी पार्टी(सपा) के विधायक रफीक अंसारी को सोमवार को मेरठ जिले की नौचंदी थाना पुलिस ने बाराबंकी के जैदपुर इलाके से गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि विधायक को सड़क मार्ग से सोमवार देर शाम मेरठ लाया गया।

पुलिस अधीक्षक नगर आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि अंसारी पिछले कई दिनों से लापता थे। उनके खिलाफ 1995 में जिले के सिविल लाइंस थाने में जाम लगाने और तोड़फोड़ के एक मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था।

सिंह ने बताया कि पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही थी‌। अंसारी के खिलाफ अदालत से कई गैर जमानती वारंट जारी हुए, बावजूद इसके वह अदालत में पेश नहीं हुए।

उन्होंने बताया कि इलाहबाद उच्च न्यायालय ने उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया था। विधायक अंसारी को 1995 के एक मामले उच्च न्यायालय में पेश होना था लेकिन वह अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हो रहे थे।

उन्होंने बताया कि उच्च न्यायालय ने अंसारी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने का आदेश दिया था। सपा विधायक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने टीम गठित की थी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यहां पर जिला अस्पताल में मेडिकल कराने के बाद कड़ी सुरक्षा में अंसारी को सोमवार रात करीब नौ बजे अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (एसीजेएम प्रथम )-एमपीएम/एलए की अदालत में पेश किया गया। जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मेरठ की जेल भेज दिया गया।

भाषा सं जफर

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers