मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में दिखता है कांग्रेस की हार का डर : अनुराग ठाकुर |

मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में दिखता है कांग्रेस की हार का डर : अनुराग ठाकुर

मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में दिखता है कांग्रेस की हार का डर : अनुराग ठाकुर

:   Modified Date:  May 29, 2024 / 08:20 PM IST, Published Date : May 29, 2024/8:20 pm IST

हमीरपुर (हिप्र), 29 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में अपनी हार पहले ही स्वीकार कर ली है और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के बयानों से भी यह पता चलता है।

भाजपा नेता ने अपने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘सुक्खू आज तक छात्र राजनीति से ऊपर नहीं उठ पाए और वह मुख्यमंत्री की तरह बात नहीं करते।’’

हिमाचल प्रदेश की चार लोकसभा सीट के लिए मतदान एक जून को होगा और इसके साथ ही उसी दिन छह विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होगा।

हमीरपुर से पुन: जीत की उम्मीद कर रहे ठाकुर ने कहा, ‘‘हिमाचल में भाजपा की लहर देखकर मुख्यमंत्री घबरा गए हैं और बड़सर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।’’

ठाकुर ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ने पूर्व में कहा था कि बड़सर में 55 लाख रुपये बरामद किए गए, लेकिन उन्होंने कभी भी अपने द्वारा लगाए गए आरोप का कोई सबूत साझा नहीं किया और न ही संबंधित राशि राज्य के खजाने में जमा की गई। इसके अलावा, प्रशासन और पुलिस को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यह पैसा कहां मिला और किसे मिला।’’

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस संबंध में शिमला में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शिकायत भी दर्ज कराई।

भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा कि मुख्यमंत्री ने कुछ दिन पहले बड़सर विधानसभा क्षेत्र के किसी होटल से 55 लाख रुपये बरामद होने का आरोप लगाया था। इसने कहा कि यह ‘मतदाताओं को गुमराह करने के लिए झूठा, काल्पनिक, मनगढ़ंत और मानहानिकारक’ आरोप है।

शिकायत में कहा गया कि मुख्यमंत्री द्वारा निर्वाचन आयोग और उसके नाम का ‘दुरुपयोग’ किया जा रहा है।

भाजपा ने कहा कि अब यह निर्वाचन आयोग को सार्वजनिक रूप से स्पष्ट करना है कि ऐसी कोई बरामदगी हुई थी या नहीं। इसने मामले में सुक्खू के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री को एहसास हो गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव और हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ेगा और इसी वजह से सभी कांग्रेस नेता ‘झूठे तथा आधारहीन आरोप’ लगा रहे हैं।

इस बीच, हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने 20 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालने में मदद की है।

उन्होंने कहा, ” कांग्रेस, जो पांच पीढ़ियों से देश में गरीबी हटाओ का नारा लगा रही है, अब गरीबों की सूची बनाने का राग अलाप रही है।”

यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि सत्ता हासिल करने के लिए लोगों को मूर्ख बनाने के वास्ते ”झूठी सूचियां” बनाने का कांग्रेस का इतिहास रहा है।

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers