बलिया में अराजक तत्वों ने शहीद की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, प्राथमिकी दर्ज |

बलिया में अराजक तत्वों ने शहीद की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, प्राथमिकी दर्ज

बलिया में अराजक तत्वों ने शहीद की प्रतिमा क्षतिग्रस्त की, प्राथमिकी दर्ज

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 11:16 PM IST, Published Date : April 16, 2024/11:16 pm IST

बलिया (उप्र) 16 अप्रैल (भाषा) बलिया जिले के बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के बकवा दराव गांव में स्थापित शहीद गिरधारी प्रजापति की प्रतिमा को कुछ अज्ञात लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

बांसडीह कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) स्‍वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि इस मामले में अज्ञात लोगों के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 427 (50 रुपये या उससे अधिक राशि की संपत्ति का नुकसान) में मुकदमा दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ।

पुलिस के अनुसार बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के बकवा दराव गांव में शहीद गिरधारी प्रजापति की मूर्ति स्थापित है, जिसे गत 14 अप्रैल को अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। इस मामले की जानकारी होने पर शहीद के पिता बृज विलास प्रजापति ने मंगलवार को सोशल नेटवर्किंग साइट ‘एक्स’ पर स्थापित मूर्ति का वीडियो पोस्ट किया तथा बांसडीह कोतवाली थाने में तहरीर दी।

शहीद के पिता बृज विलास प्रजापति ने तहरीर में उल्लेख किया है कि वह ग्राम पोस्ट बकवा के निवासी हैं, उनके शहीद पुत्र गिरधारी प्रजापति की मूर्ति बकवा दराव नहर के पास स्थापित है। शिकायत में कहा गया कि 14 अप्रैल की शाम जब वह शहीद स्थल के साफ सफाई एवं दीप जलाने गए तो देखा कि मूर्ति को किसी अराजक तत्व ने क्षतिग्रस्त कर दिया है।

एसएचओ ने बताया कि मामला दर्ज कर इसकी जांच की जा रही है।

श्रीनगर में आतंकियों से लड़ते हुए बकवा निवासी सेना के जवान गिरधारी प्रजापति शहीद हो गये थे।

भाषा सं. आनन्द प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers