विकास का नया मॉडल बनेगा गाजीपुर, 'अबकी बार-400 पार' में यहां की सीट भी जुड़े: मुख्यमंत्री योगी |

विकास का नया मॉडल बनेगा गाजीपुर, ‘अबकी बार-400 पार’ में यहां की सीट भी जुड़े: मुख्यमंत्री योगी

विकास का नया मॉडल बनेगा गाजीपुर, 'अबकी बार-400 पार' में यहां की सीट भी जुड़े: मुख्यमंत्री योगी

:   Modified Date:  May 25, 2024 / 08:13 PM IST, Published Date : May 25, 2024/8:13 pm IST

गाजीपुर (उप्र), 25 मई (भाषा) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जनता ने बदलते भारत को देखा है तथा 2014 से पहले और 2024 के भारत में जमीन-आसमान का अंतर आया है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले अविश्वास व पहचान का संकट था, लेकिन आज पहचान का संकट नहीं है। दुनिया भारत को अब सम्मान की दृष्टि से देखती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में आरटीआई मैदान में गाजीपुर से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी पारसनाथ राय के लिए वोट मांगा।

उन्होंने अपील की कि ‘अबकी बार-400 पार’ में गाजीपुर भी जुड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि गाजीपुर विकास का नया मॉडल बनेगा।

योगी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी का गाजीपुर में पांचवीं बार आगमन हुआ है। हर बार वे गाजीपुर को नई पहचान दिलाने आए हैं। यहां आकर कभी महाराजा सुहेलदेव के नाम पर नई ट्रेन सेवा की शुरुआत की तो कभी महर्षि विश्वामित्र के नाम पर बने मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन कार्यक्रम में आए। विकास के इन्हीं कार्यों की बदौलत पूरा देश कह रहा है – फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार-400 पार।’’

उन्होंने कहा, ‘‘400 पार की बात सुनते ही कांग्रेस, सपा, राजद समेत ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी दल चारों खाने चित हो रहे हैं, क्योंकि इन्होंने 400 सीटों पर लड़ने का सपना ही नहीं देखा। वहीं मोदी जी के नेतृत्व में देश के लिए किए गए योगदान की बदौलत जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा इस लक्ष्य को प्राप्त करने की ओर बढ़ रही है।’’

मुख्यमंत्री ने दावा किया, ‘‘एक समय था, जब बेटी-व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। गाजीपुर इसका जीता जागता उदाहरण था। गाजीपुर हो आजमगढ़, मऊ हो या आसपास के जनपद भय और आतंक के साये में जीते थे। आपका आशीर्वाद भाजपा को मिला तो अयोध्या में रामलला विराजमान हुए और बड़े-बड़े माफिया का ‘राम नाम सत्य’ भी हुआ।’’

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘दो लड़कों (यहां उनका आशय राहुल गांधी और अखिलेश यादव से था) की ‘अनर्थकारी’ जोड़ी फिर आ गई है। सपा व कांग्रेस ने जब भी गठबंधन किया है, अनर्थ हुआ है। जब प्रदेश में सपा व केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तब काशी में संकट मोचन मंदिर, अयोध्या में राम जन्मभूमि पर आतंकी हमला हुआ था। लखनऊ, वाराणसी व अयोध्या की कचहरियों पर हमला हुआ था। रामभक्तों पर गोली चलाने वाली सपा की सरकार फिर से प्रदेश व केंद्र में कांग्रेस सरकार बनी तो आतंकियों के मुकदमे वापस लेने का प्रयास किया गया।’’

उन्होंने कहा कि पहले गाजीपुर से लखनऊ जाने में आठ घंटे लगते थे लेकिन आज पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से गाजीपुर से साढ़े तीन घंटे में लखनऊ की दूरी तय कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 500 वर्ष बाद अयोध्या में रामलला विराजमान हुए हैं और यह कार्य सपा, बसपा, कांग्रेस वाले नहीं कर पाते।

जनसभा में उप्र सरकार के मंत्री व सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर, कैबिनेट मंत्री व निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद, राज्यसभा सदस्य संगीता बलवंत, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल आदि मौजूद रहे।

भाषा जफर

शफीक

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)