राहुल गांधी अमेठी के सगे नहीं हुए तो रायबरेली के क्या होंगे : जेपी नड्डा |

राहुल गांधी अमेठी के सगे नहीं हुए तो रायबरेली के क्या होंगे : जेपी नड्डा

राहुल गांधी अमेठी के सगे नहीं हुए तो रायबरेली के क्या होंगे : जेपी नड्डा

:   Modified Date:  May 14, 2024 / 09:46 PM IST, Published Date : May 14, 2024/9:46 pm IST

अमेठी (उप्र), 14 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो अमेठी के सगे नहीं हुए वे रायबरेली के क्या होंगे।

नड्डा ने मंगलवार को अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के समर्थन में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए यह बात कही।

भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये विकास कार्यों को सिलसिलेवार तरीके से गिनाया।

उन्होंने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा, ” यहां से एक ऐसे भी उम्मीदवार थे जो भाग गये। एक बार नहीं भागे, यहां से वायनाड, वायनाड से रायबरेली और फिर मुड़कर अमेठी नहीं लौटे।”

नड्डा ने कहा, ‘‘यह एक राजनेता के चरित्र और उसकी हिम्मत के बारे में बहुत कुछ बताता है। एक कुर्सी पर बैठो, मौज करो, चलते बनो, टाटा-बाय-बाय करो।”

भाजपा नेता ने अमेठी की जनता से कहा, ”आपका संदेश रायबरेली में भी जाना चाहिए, जो आपके सगे नहीं हुए वे उनके क्‍या होंगे।”

नड्डा ने कहा, ” जो 15 साल यहां रहे और आपको टाटा बॉय-बॉय बोले बिना चले गये, वे क्या दूसरों का ख्याल रखेंगे। मित्रों इनकी राजनीति ‘आज की आज’ खाओ, कल की देखी जाएगी” वाली है, इनको आपसे क्या मतलब है।”

अमेठी से 2004, 2009 और 2014 में सांसद रह चुके राहुल गांधी को 2019 में स्‍मृति ईरानी ने पराजित किया था और वह केरल के वायनाड से सांसद चुने गये।

इस बार राहुल गांधी रायबरेली में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जिनके मुकाबले भाजपा ने राज्य सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को मौका दिया है। सिंह 2019 में सोनिया गांधी से पराजित हो गये थे।

नड्डा ने गांधी परिवार और विपक्षी दलों पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, ”ये लोग राम विरोधी, राष्ट्र विरोधी, सनातन विरोधी और देश विरोधी ताकतों के हिमायती हैं। जब बाटला हाउस में आतंकियों को मारा जा रहा था तो सोनिया गांधी की आंखों में आंसू आ गये थे, यह सलमान खुर्शीद ने कहा था। इनका राष्ट्रविरोधियों के साथ बड़ा पुराना संबंध है।”

इससे पहले, अमेठी में मंगलवार की सुबह एक जनसभा में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने अमेठी की सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का नाम लिए बिना उन पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री जी तक के व्यक्ति जो इस देश का सबसे बड़ा पद संभाले हैं, वो भी जनता का आदर नहीं करते और यह भी नहीं बताते कि 10 वर्षों में आपके लिए किया क्‍या है। बस, आपसे फिजूल की बातें करते हैं।”

भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने प्रियंका गांधी का नाम लिए बिना गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा , ”मेरा मन उत्साह से भर जाता है जब अमेठी की बदलती तस्वीर देखता हूं। 10 साल पहले पता नहीं चलता था कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क है। आज पक्की सड़कें और गांव-गांव में उसका जाल फैल रहा है। यह मोदी जी की देन है और स्मृति ईरानी की मेहनत है।”

नड्डा ने 10 साल पहले की चर्चा करते हुए अमेठी के लोगों से कहा, ”10 साल पहले आप दुर्भाग्यशाली थे और अब आप भाग्यशाली हैं। आपके उम्मीदवार यहां आते थे, जवाहर लाल नेहरू को याद करते थे, इंदिरा गांधी का नाम लेते थे, आपके वोट बटोरते थे, दिल्ली में एयर कंडीशनर बंगले में जाकर बैठ जाते थे और यहां के लोगों को अमेठी के हाल पर छोड़ जाते थे।”

उन्होंने कहा, ”आपने एक बार नहीं अनेकों बार कांग्रेस के नेताओं को चुनाव जिताया और अंधकार में रहे। इन नेताओं को शर्म नहीं आती थी, दशकों तक राज किया, कुर्सी पर बैठे रहे और अमेठी अंधेरे में रहा। आज मोदी जी के नेतृत्व में स्मृति ईरानी के अथक प्रयास से अमेठी विकास में अग्रणी है।”

नड्डा ने कहा, ”आप भाग्यशाली हैं कि एक नेत्री (स्मृति ईरानी) ने अमेठी की तकदीर और तस्वीर बदलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ईरानी ने अमेठी व उप्र में ही नहीं पूरे देश में अपनी छाप छोड़ी है।”

उन्होंने कहा कि ” एक तरफ मोदी जी विकसित भारत के संकल्प के साथ खड़ा करना चाहते हैं और दूसरी ओर वो घमंडिया गठबंधन है, वो इंडी है जिनको आपसे कुछ लेना देना नहीं है।”

उन्होंने कांग्रेस समेत इंडी गठबंधन के कई नेताओं का नाम लेते हुए परिवारवाद, भ्रष्टाचार और घोटाले का आरोप लगाया।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी प्रहार करते हुए नड्डा ने कहा कि अखिलेश यादव ने लैपटॉप, गोमती रिवर फ्रंट,अनाज घोटाला किया। ममता के मंत्रियों ने शिक्षक भर्ती जबकि कविता, अरविंद केजरीवाल ने शराब घोटाला किया।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा, ”ये सारे घोटालेबाज तुम मुझे बचाओ-मैं तुम्हें बचाऊंगा, करते हैं। इनके कार्यक्रमों में दो कुर्सी खाली रहती तो लिखा रहता अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन। आजकल एक मुख्यमंत्री जेल में है और दूसरा एक तारीख तक बेल पर है।”

नड्डा ने कहा,” एक तरफ प्रधानमंत्री जी का संकल्प भ्रष्टाचार हटाना है, वहीं दूसरी तरफ इंडी गठबंधन का उद्देश्य भ्रष्टाचार को बचाना है।”

उन्होंने कहा, ”अरविंद केजरीवाल, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, लालू प्रसाद, तेज प्रताप, तृणमूल के कई नेता बेल पर, मनीष सिसोदिया, सतेन्द्र जैन, आजम खान, स्टालिन और के कविता कई नेता जेल में हैं या। इंडी गठबंधन ऐसा कुनबा है जिसमें नेता या तो बेल पर है या जेल में हैं।”

भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, ”राहुल बाबा संविधान की किताब लेकर घूमते हैं। कहते हैं कि भाजपा वाले आरक्षण ले लेंगे, उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, डाका डालो तुम और कहो भाजपा को।”

नड्डा ने मोदी के हवाले से दावा किया कि ”जब तक मोदी है, भाजपा है, कोई भी दलित, पिछड़ा आदिवासी का आरक्षण नहीं ले सकेगा।”

भाषा

आनन्द, रवि कांत रवि कांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)