माध्यमिक, उच्च शिक्षा विभाग की बैठक में शर्मा ने कहा: काली सूची वाले केन्द्र परीक्षा केंद्र न बनें |

माध्यमिक, उच्च शिक्षा विभाग की बैठक में शर्मा ने कहा: काली सूची वाले केन्द्र परीक्षा केंद्र न बनें

माध्यमिक, उच्च शिक्षा विभाग की बैठक में शर्मा ने कहा: काली सूची वाले केन्द्र परीक्षा केंद्र न बनें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : December 11, 2021/8:38 pm IST

मेरठ ,11 दिसम्बर(भाषा) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शनिवार को यहां माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के कार्यों की मंडलीय समीक्षा की।

शर्मा ने इस दौरान शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में परीक्षा केन्द्रों का चयन गंभीरता से व सही तरह से किया जाये। उन्होंने कहा कि पूर्व में काली सूची में डाले गए केन्द्रों को परीक्षा केन्द्र न बनाया जाये।

उन्होंने निर्देश दिया कि सुचितापूर्ण ढ़ंग से परीक्षाएं आयोजित करायी जाये। उन्होंने कहा कि जो अभ्यर्थी (अध्यापक) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड से चयनित होकर आये हैं उनको तत्काल कार्यभार ग्रहण कराया जाये। उन्होंने कहा कि यदि विद्यालय प्रबंधक कार्यभार नहीं कराते हैं तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

यहां परतापुर हवाई पट्टी के कक्ष में माध्यमिक शिक्षा व उच्च शिक्षा के कार्यों की समीक्षा करते हुए उपमुख्यमंत्री और माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री शर्मा ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षा में राजकीय व सहायता प्राप्त विद्यालयों को प्राथमिकता के आधार पर परीक्षा केन्द्र बनाया जाये।

उन्होंने संस्कृत शिक्षकों की नियुक्ति व कार्यभार ग्रहण करने के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ने कहा कि प्रदेश सरकार ने नकल पर लगाम लगायी है एवं नकल कराने वालों को जेल भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जो परीक्षा केन्द्र ठीक प्रकार से कार्य नहीं कर रहे थे उन्हें काली सूची (ब्लैक लिस्ट) में डाला गया है।

भाषा सं अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)