अलीगढ़ में प्रधानाचार्या पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू |

अलीगढ़ में प्रधानाचार्या पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू

अलीगढ़ में प्रधानाचार्या पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू

:   Modified Date:  May 20, 2024 / 07:54 PM IST, Published Date : May 20, 2024/7:54 pm IST

अलीगढ़ (उप्र), 20 मई (भाषा) अलीगढ़ जिले में एक निजी विद्यालय के परिसर में कुछ बाहरी लोगों को खेलने से रोकने पर विद्यालय की प्रधानाचार्या और कुछ अन्य कर्मचारियों पर हमला करने के आरोपियों की अब तक गिरफ्तारी नहीं किये जाने के खिलाफ उप्र प्रधानाचार्य परिषद और उप्र शिक्षक संघ के सदस्यों ने सोमवार को अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया।

शहर के गांधी पार्क थाना क्षेत्र में स्थित हीरालाल बरसेनी माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्या अर्चना वार्ष्णेय ने सोमवार को बताया कि गत शनिवार को कुछ बाहरी लोग कॉलेज के खेल मैदान में अनधिकृत तरीके से खेल रहे थे।

उन्होंने कहा कि विद्यालय के कर्मचारियों ने जब उनसे मैदान से बाहर जाने के लिए कहा तो उन्होंने उन्हें और कुछ अन्य कर्मचारियों को मारा-पीटा। घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रधानाचार्य परिषद और यूपी शिक्षक संघ के सदस्यों ने कॉलेज परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

उप्र प्रधानाचार्य परिषद की अलीगढ़ इकाई के संरक्षक दीपक पालीवाल ने कहा कि प्रधानाचार्या के साथ मारपीट किया जाना एक अभूतपूर्व और गंभीर मुद्दा है। शिक्षक समुदाय ने निर्णय लिया है कि अगर दोषी व्यक्तियों को जल्द गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे अपना आंदोलन तेज करेंगे और राज्य में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन करेंगे।

मारपीट मामले में प्रधानाचार्या अर्चना वार्ष्णेय की शिकायत पर पुलिस ने तीन नामजद और पांच अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा करना), 323 (जानबूझकर नुकसान पहुंचाना) और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और इसमें शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

भाषा सं सलीम संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)