मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: नड्डा |

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: नड्डा

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: नड्डा

:   Modified Date:  May 24, 2024 / 11:11 PM IST, Published Date : May 24, 2024/11:11 pm IST

कुशीनगर/बलिया/रॉबर्ट्सगंज (उप्र) 24 मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

नड्डा कुशीनगर संसदीय क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार और मौजूदा सांसद विजय दुबे और बलिया लोकसभा क्षेत्र के पार्टी उम्मीदवार नीरज शेखर के समर्थन में आयोजित अलग-अलग चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

मोदी के कार्यों की सराहना करते हुए नड्डा ने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा, ‘‘कोरोना की मार, यूक्रेन के युद्ध की चपेट के बावजूद भारत 11वें नंबर से छलांग लगाकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया में पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया।”

उन्होंने कहा, ”नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।”

विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ”घमंडिया गठबंधन दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी है क्योंकि वे आदिवासी, दलित, पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालकर मुस्लिम तुष्टीकरण करना चाहते हैं।”

भाजपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन राम विरोधी, सनातन विरोधी है और राष्‍ट्र विरोधी है। भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि ”सही जगह बटन दबता है तो विकास होता है और गलत जगह बटन दबने पर बहू बेटियों की इज्जत खतरे में पड़ती है, व्यापारियों को पलायन करना पड़ता है।”

नड्डा ने विपक्षी दलों पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल दलों के नेता अपनी दूसरी पीढ़ी के लिए चिंतित हैं जबकि प्रधानमंत्री मोदी 140 करोड़ लोगों की चिंता करते हैं।

बलिया में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर को याद करते हुए नड्डा ने क्रांतिकारी भूमि को नमन किया। उन्होंने कहा ”यह हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का भाग्य ही नहीं बदला, बल्कि भारत की राजनीति की संस्कृति भी बदल गयी है।’’

नड्डा ने कहा कि मोदी ने दो लाख पंचायतों में ऑप्टिकल फाइबर बिछाया और दो लाख गांवों में ‘कॉमन सर्विस सेंटर’ खोल दिया।

नड्डा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि ‘‘यही अखिलेश थे, जिन्होंने बनारस, लखनऊ और वाराणसी विस्फोट के आतंकवादियों को छोड़ने का प्रस्ताव बनाया था। वह देशद्रोहियों के दोस्त हैं।’’

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीएम आवास में चार करोड़ घर बनाए गए और अगले पांच साल में देश में तीन करोड़ और घर बन जाएंगे। उन्होंने कहा कि ”आने वाले दिनों में सबका बिजली बिल जीरो हो जाएगा। प्रधानमंत्री सूर्य योजना में सबके छत पर सौर ऊर्जा प्लांट लगेगा। उपयोग के अलावा जो बिजली बचेगी, उसे सरकार खरीद लेगी।”

बलिया की जनसभा को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मतदाताओं से अपील की कि विपक्ष के नकारात्मक एजेंडे से सावधान रहना है।

सोनभद्र में एक जनसभा में नड्डा ने कांग्रेस और सपा पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियां भ्रम फैला रही हैं कि भाजपा संविधान बदल देगी और आरक्षण खत्म कर देगी। उन्होंने कहा, ‘‘जब तक भाजपा है दलित, आदिवासी या पिछड़ों का हिस्सा उनसे कोई नहीं ले सकता।’’

उन्होंने कहा कि जब अयोध्या में प्रभु श्रीराम के भव्य-दिव्य मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही थी तब विपक्ष के एक भी नेता की हिम्मत इस कार्यक्रम में शामिल होने की नहीं हुई। उन्होंने दावा किया कि विपक्ष के सभी नेता राम विरोधी हैं।

कुशीनगर, बलिया और रॉबर्ट्सगंज (सुरक्षित) सीट पर चुनाव सातवें चरण में एक जून को होगा।

भाषा आनन्द जफर आशीष

आशीष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)