एटा में बिजली घर में निर्माण कार्य के दौरान सीवर लाइन में गिरने से मजदूर की मौत, हंगामा |

एटा में बिजली घर में निर्माण कार्य के दौरान सीवर लाइन में गिरने से मजदूर की मौत, हंगामा

एटा में बिजली घर में निर्माण कार्य के दौरान सीवर लाइन में गिरने से मजदूर की मौत, हंगामा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : May 15, 2022/12:11 am IST

एटा (उप्र) 14 मई (भाषा) एटा जिले के थाना मलावन क्षेत्र स्थित जवाहर तापीय परियोजना (बिजली घर) में निर्माण कार्य के दौरान एक मजदूर की सीवर लाइन के टैंक में गिरने से मौत हो गई। इस घटना के बाद आक्रोशित मजदूरों ने एकजुट होकर हंगामा किया।

सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और परियोजना में काम कर रहे मजदूरों की मदद से जमीन के अंदर 30 फुट गहरे सीवर से कड़ी मशक्कत के बाद मृतक मजदूर के शव को बाहर निकाला।

मलावन के क्षेत्राधिकारी (सीओ) विक्रांत द्विवेदी ने बताया कि निर्माणाधीन जवाहर तापीय परियोजना में जिला रोहतास (बिहार) निवासी मज़दूर विनेश यादव काम करते समय अचानक पैर फिसलने से 25 से 30 फुट गहरे सीवर टैंक में गिर गया।

उन्होंने बताया “ विनेश सुबह काम पर आने के बाद से लापता था जिसकी तलाश की जा रही थी। काफी तलाश के बाद पानी में हेलमेट तैरता देख उसका पता चला। इसकी सूचना नजदीकी मलावन थाने को दी गई।“

उन्‍होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस से मजदूरों की काफी नोकझोंक हुई जिसके बाद पुलिस ने मजदूरों को समझा-बुझाकर उनकी मदद से मृतक विनेश का शव सीवर टैंक से बाहर निकाला।

द्विवेदी के मुताबिक, शव को बाहर निकालते ही मजदूरों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने पुलिस को शव नहीं उठाने दिया।

उन्होंने बताया कि मजदूरों की मांग है कि शव तब तक उठाने नहीं दिया जाएगा जब तक विनेश के परिजनों को 50 लाख रुपये का मुआवजा नहीं दिया जाता।

मृतक के भाई ने कहा, “मेरी प्रशासन और कंपनी के मालिक से मांग है कि 50 लाख रुपये आश्रितों को दिए जाएं तभी शव को उठाने दिया जाएगा।”

कानून व्यवस्था को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

भाषा सं आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers