महान दल ने भाजपा नीत राजग को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की |

महान दल ने भाजपा नीत राजग को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की

महान दल ने भाजपा नीत राजग को बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा की

:   Modified Date:  May 17, 2024 / 11:24 PM IST, Published Date : May 17, 2024/11:24 pm IST

लखनऊ, 17 मई (भाषा) विपक्षी दलों के समूह ‘इंडिया’ गठबंधन के अहम घटक समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के चुनावी मंच पर हाल तक नजर आने वाले महान दल के अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने शुक्रवार को अपना समर्थन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को देने की घोषणा की। भाजपा मुख्यालय से यह जानकारी मिली है।

भाजपा राज्य मुख्यालय से आज शाम जारी एक बयान में कहा गया कि प्रदेश भाजपा मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी के समक्ष महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने अपनी पार्टी का समर्थन बिना शर्त राजग को देने की घोषणा की।

बयान के अनुसार, चौधरी ने महान दल के नेता मौर्य सहित उनके पदाधिकारियों का राजग परिवार में स्वागत किया।

चौधरी ने कहा,” हम सभी मिलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प को पूरा करने का काम करेंगे। मोदी जी के नेतृत्व में गरीब, किसान, युवा व महिलाओं के सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए समर्पित भाजपा सरकार देश को आर्थिक महाशक्ति बनाकर जन-जन की आत्मनिर्भरता के लिए कार्य कर रही है।”

मौर्य ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में लगातार हो रही उपेक्षा के मद्देनजर महान दल ने भाजपा को समर्थन देने का निर्णय लिया।

उप्र में 2022 के विधानसभा चुनाव में भी महान दल ने सपा से गठबंधन किया था लेकिन चुनाव बाद मौर्य सपा प्रमुख यादव से नाराज हो गये थे। मौर्य अति पिछड़ी कोइरी बिरादरी से आते हैं।

भाषा आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)