मथुरा: महिला लांसनायक आत्महत्या प्रकरण में साथी सैनिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज |

मथुरा: महिला लांसनायक आत्महत्या प्रकरण में साथी सैनिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मथुरा: महिला लांसनायक आत्महत्या प्रकरण में साथी सैनिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : October 20, 2021/12:52 pm IST

मथुरा, 20 अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश में मथुरा जनपद के गोवर्धन कस्बा निवासी महिला लांसनायक के आत्महत्या मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर उनके साथ काम करने वाले एक सैनिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। लांसनायक जम्मू में तैनात थीं।

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में सेना भी अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है। सेना के अधिकारियों ने मंगलवार को मृतका के घर पहुंचकर माता-पिता व अन्य परिजनों से घटना एवं मृतका के बारे में जानकारी हासिल की। सोमवार को देर शाम लांसनायक का अंतिम संस्कार किया गया था।

गोवर्धन थाना प्रभारी निरीक्षक राजकमल सिंह ने बताया कि मृतका के पिता की तहरीर पर उसके पुरुष सहकर्मी प्रवीण कुमार सिंह के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि दूसरी ओर सेना भी जानकारी मिलने पर अपने स्तर पर मामले की जांच कर रही है।

सिंह ने बताया कि जम्मू में सेना पुलिस में तैनात लांसनायक को 28 अक्टूबर को वापस ड्यूटी पर लौटना था, जिसके लिए वह ट्रेन की टिकट भी करा चुकी थी लेकिन सहकर्मी द्वारा उसकी कुछ निजी तस्वीरें वायरल कर देने की धमकी मिलने पर लासंनायक ने रविवार रात घर में पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी।

सिंह ने कहा कि मृतका के पिता ने बताया है कि उनकी बेटी ने फांसी लगाने से पूर्व रात में ही उन्हें कुछ मैसेज भेजे थे जिनमें खुदकुशी करने का कारण व अन्य बातों का जिक्र किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस मोबाइल की भी जांच की जाएगी और पता लगाया जाएगा कि मृतका व आरोपी के बीच संबंध कैसे थे?

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्रीश चंद्र ने बताया कि महिला लांसनायक की मौत के मामले में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

भाषा सं मनीषा शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)