Kaise hui mukhtar ansari ki maut | Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की हत्या या हार्ट अटैक?.. सुलगते सवालों के बीच योगी सरकार ने दिए जाँच के आदेश.. | mukhtar ansari death news update

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार अंसारी की हत्या या हार्ट अटैक?.. सुलगते सवालों के बीच योगी सरकार ने दिए जाँच के आदेश..

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2024 / 03:13 PM IST, Published Date : March 29, 2024/2:30 pm IST

लखनऊ: बांदा जेल में माफिया नेता मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की न्यायिक जांच के लिए शुक्रवार को एक अपर मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट को नामित किया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद बांदा जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी। बांदा के मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (Kaise hui mukhtar ansari ki maut) भगवान दास गुप्ता की ओर से जारी आदेश के मुताबिक मामले की जांच के लिए गरिमा सिंह अपर मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट (सांसद-विधायक अदालत बांदा) श्रीमती गरिमा सिंह को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।

INDIA Alliance Seat Sharing: तय हुआ सीटों का फार्मूला.. राज्य में महज 9 सीटों पर लड़ेगी कांग्रेस.. इस पार्टी को दी 26 सीटें..

पत्र के मुताबिक वरिष्ठ अधीक्षक जिला कारागार बांदा द्वारा 28 मार्च को मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की न्यायिक जांच के लिए अधिकारी नामित करने की याचना की गयी थी। सीजेएम ने नियुक्त जांच अधिकारी से एक माह के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। इसके पहले कारागार महानिदेशक एसएन साबत ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मामले की न्यायिक जांच होगी। मुख्तार के परिजनों ने अंसारी को जेल में धीमा जहर देने का आरोप लगाया था।

Kangana Ranaut Latest News: कंगना ने कहा, ‘मत सोचना मैं हीरोइन हूँ, ये समझना अपनी बहन, आपकी बेटी हूँ’.. देखें Video..

गाजीपुर के सांसद और मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने मंगलवार को ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा था कि ”मुख्तार ने उन्हें बताया था कि करीब 40 दिन पहले भी उन्हें जहर दिया गया था और हाल ही में शायद 19 या 22 मार्च को फिर ऐसा किया गया, जिसके बाद से उनकी हालत खराब है। (Kaise hui mukhtar ansari ki maut) ‘अफजाल ने कहा था कि 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की डिजिटल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरख्वास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके मुवक्किल को जेल में ‘धीमा जहर’ दिया गया है जिससे उनकी हालत बिगड़ती जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp