मंगलसूत्र की बात करने वाले लोग बताएं पुलवामा के शहीद सैनिकों का मंगलसूत्र किसने छीना : डिंपल |

मंगलसूत्र की बात करने वाले लोग बताएं पुलवामा के शहीद सैनिकों का मंगलसूत्र किसने छीना : डिंपल

मंगलसूत्र की बात करने वाले लोग बताएं पुलवामा के शहीद सैनिकों का मंगलसूत्र किसने छीना : डिंपल

:   Modified Date:  April 24, 2024 / 07:34 PM IST, Published Date : April 24, 2024/7:34 pm IST

उन्नाव (उप्र), 24 अप्रैल (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने प्रधानमंत्री के ‘मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी पर कहा कि मंगलसूत्र की बात करने वालों को देश को यह बताना चाहिये कि पुलवामा के शहीद सैनिकों की पत्नियों का मंगलसूत्र किसने छीना था।

सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन के समर्थन में उन्नाव आयीं डिंपल ने एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री की ‘मंगलसूत्र’ वाली टिप्पणी की तरफ इशारा किया।

उन्होंने कहा, ”जो लोग मंगलसूत्र की बात करते हैं वे वर्ष 2019 में जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में हुई घटना के बारे में बताएं कि देश के उन शहीद जवानों की पत्नियों के मंगलसूत्र किसने छीने? सरकार ने आज तक नहीं बताया कि वह घटना कैसे हुई।”

उन्होंने पुलवामा की घटना पर सवाल करते हुए कहा, ”इन लोगों (भाजपा सरकार) को बताना चाहिये कि पुलवामा की घटना के पीछे किसका हाथ था। सरकार ने उस घटना को लेकर क्या किया? घटना वाले दिन हमारे सैनिकों को विमान क्यों नहीं उपलब्ध कराया?”

चौदह फरवरी 2019 को पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सशस्त्र भारतीय कर्मियों को ले जा रहे सैन्य वाहनों के काफिले पर एक आत्मघाती हमला किया गया था। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवानों की मौत हो गई थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाया है कि अगर लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सत्ता में आ गयी तो वह देश के लोगों की सम्पत्तियों पर कब्जा करके उसे बांट देगी और तब महिलाओं के मंगलसूत्र तक सुरक्षित नहीं रहेंगे।

मैनपुरी से सपा की वर्तमान सांसद डिंपल ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर युवाओं से नौकरी और रोजगार छीनने का आरोप लगाते हुए कहा, ”इस सरकार ने युवाओं की नौकरी और रोजगार छीना है। आज पूरा देश लोकतंत्र की लड़ाई लड़ने में लग गया है।”

उन्होंने कहा कि ईडी के माध्यम से आज हर वर्ग को डराया जा रहा है तथा पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक समेत किसी भी वर्ग को सम्मान नहीं मिल रहा है। सांसद ने आरोप लगाया कि देश का धन कुछ पूंजीपतियों के पास ही जा रहा है।”

इसके बाद डिंपल सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन द्वारा नामांकन दाखिल करने के लिए जाने के दौरान आयोजित रैली में भी शामिल हुईं और उन्नाव की जनता से टंडन को जिताने की अपील की।

भाषा सलीम नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)