मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने के लिए मंदिरों में की जा रही प्रार्थनायें |

मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने के लिए मंदिरों में की जा रही प्रार्थनायें

मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने के लिए मंदिरों में की जा रही प्रार्थनायें

: , November 29, 2022 / 08:29 PM IST

लखनऊ, तीन अक्टूबर (भाषा) समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में पूजा-अर्चना की जा रही है।

लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के पास हनुमान मंदिर में मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के लिए सुबह से भजन-कीर्तन और प्रार्थना हो रही है। पार्टी के कार्यकर्ता मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

वाराणसी से मिली खबर के अनुसार सिंह की तबीयत बिगड़ने की सूचना मिलते ही वाराणसी में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए जगह-जगह पूजा-पाठ कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता मनोज राय ने बताया, ‘‘ ‘नेताजी’ (मुलायम सिंह यादव को पार्टी कार्यकर्ता इसी नाम से बुलाते हैं) के जल्द स्वस्थ होने के लिए हम लोग माता रानी से प्रार्थना कर रहे हैं। नेताजी हमारे आदर्श हैं, आज की राजनीति में उनके संरक्षण की सख्त आवश्यकता है।’’

पूर्व राज्य मंत्री एवं पार्टी नेता रीबू श्रीवास्तव ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गिलट बाजार स्थित हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करके मुलायम सिंह यादव के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव देश में समाजवाद का चेहरा हैं। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने हमेशा कहा कि हिन्दू और मुसलमान देश के दो आंख कान हैं और हिन्दू मुसलमान एकजुट होकर ही देश को आगे बढाने में मदद कर सकते हैं।

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने लोहटिया स्थित बड़ा गणेश मंदिर जाकर मुलायम सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

समाजवादी पार्टी के युवा नेता अजय यादव ने कहा, ‘‘मेरे घर में मुलायम सिंह यादव के लिए चौबीस घण्टे की पूजा चल रही है। मुलायम सिंह हमारे नेता और आर्दश हैं, यदि उनको जरूरत पड़ी तो मैं उनको अपनी किडनी देने के लिए भी तैयार हूं।’’

सहारनपुर से प्राप्त खबर के अनुसार मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ होने की कामना करते हुए सहारनपुर जिले में दुआओं और पूजा-पाठ का सिलसिला जारी है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर अध्यक्ष फैसल सलमानी ने अपने निवास पर सर्वधर्म प्रार्थना करते हुए यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसके अलावा सहारनपुर जिले के देवबंद में भी उनके समर्थकों द्वारा दुआओं का सिलसिला जारी है। सलमानी ने कहा कि यादव का सहारनपुर जिले से विशेष लगाव रहा है, यही कारण है कि पूरे जिले के हर कस्बे मोहल्ले, गांव और चौपाल पर ‘नेताजी’ के जल्द स्वस्थ होने की कामना की जा रही है।

उधर लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने पार्टी समर्थकों से अपील की है कि वे मुलायम सिंह यादव का हालचाल जानने मेंदाता अस्पताल न आयें। पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, ‘‘आदरणीय ‘नेताजी’ गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ‘क्रिटिकल केयर यूनिट’ में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है। ‘नेताजी’ से मिलना एवं अस्पताल के अंदर जाना संभव नहीं है, इसलिए आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल ना आएं। ‘नेताजी’ के स्वास्थ्य की जानकारी समय समय पर दी जाती रहेगी।”

गौरतलब हैं कि रविवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को तबीयत बिगड़ने के बाद गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया था।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि कैंसर रोग विशेषज्ञ डॉ. नितिन सूद और डॉ. सुशील कटारिया की निगरानी में 82 वर्षीय सिंह का इलाज किया जा रहा है। सिंह का 22 अगस्त से अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। उन्हें जुलाई में भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भाषा जफर सं अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)